अल्बर्ट एक्का चौक पर बनेगा देश का पहला गोल फुट ओवर ब्रिज, 18 करोड रुपये …

फुट ओवरब्रिज के निर्माण का काम पश्चिम बंगाल के अलिपुरद्वार की बीआरबीए कंपनी को दी गई है। कंपनी ने अलबर्ट एक्का चौक पर मार्किंग और नापी का काम शुरू कर दिया है

News Aroma Media

रांची: अल्बर्ट एक्का चौक (Albert Ekka Chowk) पर देश का पहला गोल फुट ओवरब्रिज (Round Foot Overbridge) बनेगा। इसे बनाने में करीब 18 करोड़ रुपये खर्च होंगे। छह महीने में काम कंप्लीट करने की Deadline है।

फुट ओवरब्रिज के निर्माण (Foot Overbridge Construction) का काम पश्चिम बंगाल के अलिपुरद्वार की बीआरबीए कंपनी को दी गई है। कंपनी ने अलबर्ट एक्का चौक पर मार्किंग और नापी का काम शुरू कर दिया है। यह फुट ओवरब्रिज काफी आकर्षक तरीके से बनाया जाएगा।

शहीद अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को स्थानांतरित किया जाएगा

अलबर्ट एक्का चौक पर बने गोलंबर के चारों तरफ गोल फुट ओवरब्रिज बनाया जाएगा। सबसे पहले चौक बने शहीद अलबर्ट एक्का की प्रतिमा के लिए नया प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा।

उसके बाद उस प्लेटफॉर्म पर शहीद अलबर्ट एक्का की प्रतिमा को स्थानांतरित (Transferred) किया जाएगा। फुट ओवरब्रिज के उपर और नीचे चारों तरफ आकर्षक लाइट लगाए जाएंगे।

इस तरह का गोल फुट ओवरब्रिज (Overbridge) देश में पहली बार रांची में बन रहा है। इससे पहले कोलकाता में गोल फुट ओवरब्रिज बना है, लेकिन वहां रोड क्रॉस करने के लिए FOB नहीं है