Alert! LIC के करोड़ों ग्राहक KYC कराने से पहले पढ़ें ये जरूरी खबर

News Aroma Media

नई दिल्ली: Internet की दुनिया में साइबर अपराधी (Cyber Criminal) जिस तरह से लोगों को आर्थिक चोट पहुंचा रहे हैं, उसे देखते हुए कर स्तर पर लोगों के पैसों को सुरक्षित और उन्हें सचेत रहने के लिए सतर्क किया जा रहा है।

इसके लिए सरकारी स्तर पर भी लोगों को समय-समय पर जागरूक किया जा रहा है। इस कड़ी में अब भारत की सबसे बड़ी और Insurance के क्षेत्र में अपना एकछत्र राज कायम (Monopoly maintained) रखने वाली कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को सतर्क रहने के लिए संदेश जारी किया है।

निगम ने साइबर ठगों द्वारा KYC कराने की सूचना को लेकर सतर्क किया है। दरअसल, जालसाजों ने LIC ग्राहकों को तुरंत KYC Update  करने के लिए संदेश भेजना शुरू कर दिया है। इसमें दिए गए लिंक के जरिए तुरंत KYC करने की सलाह दी जा रही हैं।

भारी भरकम चार्ज काटने की दी जा रही चेतावनी

इसमें कहा गया है कि KYC Update नहीं करने पर LIC की ओर से भारी चार्ज लिया जाएगा। इसी से बचने के लिए बीमा कंपनी ग्राहकों को SMS कर रही है और Fraud से बचने का तरीका भी बता रही है।

इसके लिए कंपनी ने अपने ग्राहकों को इसे फर्जी बताते हुए एक नोटिस जारी कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें और किसी भी ऑनलाइन सूचना के लिए निगम की वेबसाइट https://licindia.in पर जाएं. ‘LIC Customer’ ऐप डाउनलोड करें। LIC के अधिकृत Call center  के लिए 022-6827 6827 पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं।