पटना से ‘GO FIRST’ की सभी फ्लाइट्स तीन दिनों के लिए रद्द, यात्रियों का हंगामा

एयरलाइंस के इस फैसले के बाद से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है, इसका असर बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर देखने को मिला।

News Aroma Media

पटना: ‘गो फर्स्ट एयरलाइंस’ (‘Go First Airlines’) ने अगले तीन दिनों तक अपनी सारी फ्लाइट कैंसिल (Flight Cancel) कर दी है। तीन से पांच मई तक इस एयरलाइंस कंपनी की एक भी फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी।

एयरलाइंस के इस फैसले के बाद से यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसका असर बुधवार को पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर देखने को मिला। यहां यात्रियों ने Airways के काउंटर पर पहुंचकर हंगामा किया। इस बीच टिकट काउंटर पर यात्रियों की कर्मचारियों के साथ बहस भी हुई।

पटना से 'गो फर्स्ट' की सभी फ्लाइट्स तीन दिनों के लिए रद्द, यात्रियों का हंगामा-All 'Go First' flights from Patna canceled for three days, passengers uproar

एयरलाइंस ने यह फैसला पैसों की कमी की वजह से लिया

यात्रियों का कहना था कि हमें वैकल्पिक व्यवस्था (Alternate Arrangement) कराई जाए अन्यथा हमें काफी परेशानी हो जाएगी। कंपनी ने सिर्फ रिफंड देने की बात कही। यात्रियों का कहना था कि हमारे लिए रिफंड पर्याप्त नहीं है।

क्योंकि, रिफंड (Refund) भी हमें तुरंत नहीं, बल्कि एक हफ्ते बाद कंपनी की ओर से दिया जाएगा जो बिल्कुल ही अनुचित है। Airlines ने इसकी सूचना डीजीसीए को दी। Airlines ने यह फैसला पैसों की कमी की वजह से लिया है।

पटना से 'गो फर्स्ट' की सभी फ्लाइट्स तीन दिनों के लिए रद्द, यात्रियों का हंगामा-All 'Go First' flights from Patna canceled for three days, passengers uproar

एयरलाइन के सामने नकदी का संकट पैदा हो गया

उल्लेखनीय है कि पटना एयरपोर्ट से प्रत्येक दिन Go First की कुल 5 फ्लाइट दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए उड़ान भरती हैं।

गो फर्स्ट के CEO कौशिक खोना के अनुसार प्रैट एंड व्हिटनी (P&W) की ओर से इंजनों की आपूर्ति नहीं होने के कारण एयरलाइन के करीब 28 विमान संचालन से बाहर हैं। यह कंपनी के बेड़े में शामिल कुल विमानों का करीब आधा है। इस कारण Airline के सामने नकदी का संकट पैदा हो गया है।