PM मोदी के साथ डिनर कर चर्चा में आए अमेरिकी अरबपति जेम्स क्राउन की कार दुर्घटना में मौत

News Aroma Media

Jim crown Accident : अमेरिकी व्यवसायी, अरबपति निवेशक और लंबे समय तक JP मॉर्गन चेज के डायरेक्टर (Director of JP Morgan Chase) रहे जेम्स क्राउन की रविवार को कोलोराडो में एक कार रेसिंग दुर्घटना में मौत (Jim Crown Death) हो गई।

कोलोराडो सन के अनुसार, मिस्टर क्राउन की वुडी क्रीक में एस्पेन मोटरस्पोर्ट्स पार्क (Aspen Motorsports Park) में एक इम्पैक्ट बैरियर से टकराने से यह दुर्घटना हुई। वह अपना 70वां जन्मदिन मना रहे थे।

पिटकिन काउंटी कोरोनर कार्यालय (Pitkin County Coroner’s Office) ने कहा कि मौत का आधिकारिक कारण Autopsy रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

स्थिति को देखते हुए फिलहाल उसे Accident से हुई मौत ही माना गया है। बता दें कि मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान वह उनसे मिले थे, जिसके बाद से वह काफी चर्चा में आए थे।

PM मोदी के साथ डिनर कर चर्चा में आए अमेरिकी अरबपति जेम्स क्राउन की कार दुर्घटना में मौत-American billionaire James Crown, who came into limelight after having dinner with PM Modi, died in a car accident.

PM मोदी के साथ किया था डिनर

क्राउन अपने परिवार के व्यवसाय निवेश फर्म हेनरी क्राउन एंड कंपनी (Business Investment Firm Henry Crown & Company) के CEO और प्रेसिडेंट थे, जिससे उन्हें लगभग 10.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति विरासत में मिली थी।

वह जेपी मॉर्गन, जनरल डायनेमिक्स और सारा ली सहित कई कंपनियों के डायरेक्टर भी थे। पिछले हफ्ते वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में व्हाइट हाउस स्टेट डिनर (White House State Dinner) में भी शामिल हुए थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जेम्स क्राउन अमेरिका के उन अरबपतियों में शामिल थे, जिन्हें बीते दिनों भारतीय PM मोदी के US दौरे के दौरान आयोजिस स्टेट डिनर में आमंत्रित किया गया था।

व्हाइट हाउस में पिछले हफ्ते PM मोदी के सम्मान में आयोजित स्टेट डिनर रखा गया था, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडेन और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन समेत कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी। इनमें जेम्स क्राउन भी शामिल थे।

ओबामा से था खास लगाव

2014 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Obama) ने क्राउन को राष्ट्रपति के खुफिया सलाहकार बोर्ड में नियुक्त किया था। अमेरिकी बिजनेसमैन की मौत (American Businessman Death ) पर ओबामा ने कहा कि वह और उनकी पत्नी मिशेल उनकी मौत से काफी दुखी हैं।

जेम्स क्राउन ने जेपी मॉर्गन चेज के बोर्ड मेंबर समेत कई बड़ी जिम्मेदारियां निभाई

क्राउन फैमिली शिकागो के सबसे अमीर परिवारों में शामिल है। जेम्स क्राउन (James Crown) ने जेपी मॉर्गन चेज के बोर्ड मेंबर समेत कई बड़ी जिम्मेदारियां निभाई थीं।

उन्होंने 1990 के दशक की शुरुआत से जेपी मॉर्गन (JP Morgan) के बोर्ड में काम किया था। साल 2020 के डाटा के मुताबिक, जेम्स की नेटवर्थ करीब 10.20 अरब डॉलर थी।

उनके निधन के बाद परिवार सदमे में हैं। परिवार के एक प्रतिनिधि की ओर से बयान में कहा गया कि जेम्स क्राउन के अचानक निधन से पूरी क्राउन फैमिली (Crown Family) को गहरा दुख हुआ है।