…और अचानक इस अस्पताल के शिशु आउटडोर विभाग के कमरे में लग गई आग

शहर के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Shaheed Nirmal Mahato Medical College Hospital) के शिशु आउटडोर विभाग के कमरे में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

News Aroma Media

धनबाद : शहर के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Shaheed Nirmal Mahato Medical College Hospital) के शिशु आउटडोर विभाग के कमरे में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे कमरे में धुआं फैल गया। धुआं देख अस्पताल के आउटडोर परिसर में अफरा-तफरी मच गई। अस्पताल कर्मियों ने वहां मौजूद संसाधनों का उपयोग कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बताया जाता है कि SNMMCH के शिशु आउटडोर वार्ड के एक कमरे में स्विच बोर्ड में शॉर्ट सर्किट हुई, जिससे वायरिंग के बिजली तार जल उठे और कमरे में धुआं भर गया। धुआं धीरे-धीरे आउटडोर के गलियारों में फैलने लगा था, जिससे वहां मौजूद मरीज और उनके परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलने पर अस्पताल कर्मियों ने आनन-फानन में वहां लगे अग्निरोधक यंत्रों के माध्यम से आग पर काबू पाया और स्थिति को सामान्य किया।

एसएनएमएमसीएच के अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि शिशु आउटडोर वार्ड में शॉर्ट सर्किट की वजह से धुआं फैल गया था, जिसे समय पर काबू कर लिया गया। किसी प्रकार के जान-माल और सम्पत्ति का नुकसान नहीं हुआ है।