झारखंड को एक और नई ट्रेन की सौगात!, दुमका-हावड़ा स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Central Desk

दुमका: रेल मंत्रालय ने दुमका को एक नई ट्रेन की सौगात दी है। दुमकावासी अब हावड़ा जाने के लिए अब दुमका से ही ट्रेन पकड़ेंगे।

रेलवे ने हावड़ा से रामपुरहाट के बीच चल रही 53045/53046 मयूराक्षी फास्ट पैसेंजर ट्रेन को 03045/03046 हावड़ा-दुमका स्पेशल ट्रेन के नाम से चलेगी।

इसका उद्घाटन रेल मंत्रालय ने रविवार को ऑनलाइन किया। हावड़ा-दुमका स्पेशल ट्रेन को भाजपा सांसद सुनील सोरेन ने हरी झंडी दिखा रविवार को रवाना किया।

यह गाड़ी प्रतिदिन हावड़ा से दुमका के बीच रामपुरहाट व शिकारीपाड़ा के रास्ते चलेगी। इस ट्रेन में जनरल सीटिंग लगेज रैक के दो, जनरल सीटिंग के दस व सीनियर सिटीजन के लिए एक कोच रहेंगे।

इस ट्रेन की सभी बोगियां सेकेंड क्लास अनारक्षित होगी। ट्रेन अहले सुबह तीन बजे हावड़ा के लिए प्रतिदिन रवाना होगी।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि दुमकावासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है। वर्षो बाद चीर-परिचित मांग हावड़ा तक ट्रेन परिचालन मांग पूरा हुआ।

जल्द ही दिल्ली के लिए वाया पटना होते हुए ट्रेन परिचालन प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि दुमकावासियों की मांग पर रेलवे मंत्रालय ने दुर्गापूजा से पूर्व ट्रेन परिचालन का आश्वासन दिया था। जो आज पूरा हुआ।

इस अवसर पर सांसद समेत रेलवे पदाधिकारियों ने दर्जनों फलदार वृ़क्ष के पौधे लगाये।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र सिंह मुन्ना, भाजपा जिला परितोश सोरेन, डीआरएम परमानंद शर्मा, पूर्व नगर परिशद अध्यक्षा अमिता रक्षित, गोकुल बिहारी सेन, दिनेहश सिंह, दीपक गुप्ता आदि भाजपा कार्यकर्त्ता आदि उपस्थित थे।