Apple ने चीन में बिना चार्जर के iphone बेचने पर दायर किया मुकदमा: रिपोर्ट

Central Desk

बीजिंग: चीन में विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह ने iphone 12 प्रो मैक्स के साथ चार्जर शामिल नहीं करने के लिए टेक दिग्गज एप्पल पर मुकदमा दायर किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी।

छात्रों ने दावा किया कि शामिल यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल अन्य चार्जर के साथ संगत नहीं था। विज्ञापन के अनुसार जिससे एक छात्र फोन चार्ज करने में असमर्थ था।

छात्रों ने तर्क दिया कि एप्पल इसका उपयोग केवल मैगसेफ वायरलेस चार्जर को बढ़ावा देने के बहाने के रूप में कर रहा था जो अपने वायर्ड समकक्षों की तुलना में अधिक ऊर्जा बर्बाद करते हैं।

वे चाहते हैं कि iphone चार्जर की आपूर्ति करे और साथ ही कानूनी शुल्क और अनुबंध के उल्लंघन के लिए 100 युआन (16 डॉलर) का भुगतान करे।

एप्पल ने कथित तौर पर बीजिंग वर्चुअल कोर्ट को बताया कि फोन ब्रांडों के लिए अलग से पावर एडेप्टर बेचना आम बात है और सरकार ने इस प्रथा को मंजूरी दे दी है।

हालांकि, छात्रों ने बताया कि कई चीनी कंपनियां बॉक्स में एडेप्टर की पसंद की पेशकश करती हैं। उदाहरण के लिए, आप शाओमी एमआई 11 को पावर ब्रिक के साथ या उसके बिना खरीद सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मामला अभी भी चल रहा है और इसकी कोई गारंटी नहीं है कि इससे छात्रों को मुआवजा मिलेगा या एप्पल की नो-चार्जर नीति में बदलाव होगा।

यहां तक कि अगर मामला परिवर्तन का संकेत देता है, तो यह केवल ऐप्पल को चार्जर को चेकआउट के विकल्प के रूप में पेश कर सकता है।