झारखंड

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पहुंचे रांची

रांची: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSC) के उपाध्यक्ष अरुण हालदार शनिवार को रांची पहुंचे । वह यहां Palamu जिले के पांडु थाना क्षेत्र में महादलितों की बस्ती उजाड़ने के मामले की जांच करने पहुंचे हैं।

अरुण हालदार का रांची पहुंचने पर भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री अमर बाउरी (Former Minister Amar Bauri) सहित अन्य ने स्वागत किया । यहां से वह सीधे पलामू के लिए रवाना हो गए।

पांडू थाना क्षेत्र के मुरुमातु में दलित बस्ती (Dalit Basti) उजाड़ने के मामले पर राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग ने संज्ञान लिया है। इसी के तहत आयोग की टीम पांडू के मुरुमातु का जायजा लेगी और पीड़ितों से मुलाकात करेगी।

मामले को लेकर राज्यपाल ने भी संज्ञान लेते हुए उपायुक्त से रिपोर्ट मांगी थी

राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के उपाध्यक्ष अरुण (Vice President Arun) हालदार इस टीम में मौजूद हैं। इस दौरान टीम घटनास्थल का जायजा भी लेगी।

उल्लेखनीय है कि 29 अगस्त को विशेष समुदाय के लोग भीड़ की शक्ल में पांडू थाना क्षेत्र के मुरुमातु के महादलित टोले में पहुंचे थे।

यहां भीड़ ने पीड़ित परिवार के लगभग 14 घरों को ध्वस्त कर दिया था और परिवार वालों को वहां से उजाड़ दिया था। मामले को लेकर राज्यपाल ने भी संज्ञान लेते हुए उपायुक्त (Deputy Commissioner) से रिपोर्ट मांगी थी।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker