विधायक लोबिन हेम्ब्रम को अपनी ही सरकार में खनन माफिया से जान का खतरा: बाबूलाल मरांडी

उन्होंने विधानसभा में यह खुलासा करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने हाउस गार्ड तक हटा कर उन्हें और खतरे में डाल दिया है

News Aroma Media

रांची: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ विधायक लोबिन हेम्ब्रम (Lobin Hembram) को अपनी ही सरकार में खनन माफिया से जान का खतरा है।

उन्होंने विधानसभा में यह खुलासा करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने हाउस गार्ड (House Guard) तक हटा कर उन्हें और खतरे में डाल दिया है। उन्होंने कहा है कि 15 दिनों में उनकी जान बचाने की फरियाद नहीं सुनी गई तो वे दिल्ली जाकर केन्द्र सरकार से मदद की गुहार लगायेंगे।

मरांडी ने गुरुवार को ट्वीट के माध्यम से कहा कि भाई लोबिन आपकी इस सरकार और इसके पाले हुए खनन माफियाओं से खतरा सिर्फ़ आपको ही नहीं है। खतरा तो पूरे संताल और आदिवासी समाज को भी हैं, जिनका अस्तित्व और पहचान ये माफिया मिटा रहे हैं।

हेमंत का नाम सबसे उपर आखिर क्यों नहीं होगा?

खतरा आपके जैसे पक्ष-विपक्ष के उन सारे लोगों को है जो इस सोरेन राज परिवार के तानाशाह के गलत कार्यों और लूटपाट (Wrongdoings and Looting) का विरोध करते हैं।

आप तो सोरेन परिवार के वफादार सदस्य रहे हैं, हेमंत के चाचा समान हैं। कभी पूछिये हेमंत से कि जो लोग झारखंड को लूटने के आरोप में जेल गये हैं और जा रहे हैं वो कौन हैं और इन सबों से हेमंत की कैसी निकटता है? पूछिये कि झारखंड की बर्बादी, लूट और आदिवासियों, संतालों का वजूद समाप्त करने का इतिहास लिखा जायेगा तो उसमें हेमंत का नाम सबसे उपर आखिर क्यों नहीं होगा?

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन बुधवार को सदन में लोबिन हेम्ब्रम (Lobin Hembram) ने अपने ही सरकार में अपनी जानमाल की सुरक्षा का मामला उठाया था।