… और इस तरह OCC से दुष्कर्म पीड़िता युवती का हो गया अपहरण, फिर…

बांग्लादेश (Bangladesh) के खुलना मेडिकल कॉलेज (Khulna Medical College) अस्पताल के वन-स्टॉप क्राइसिस सेंटर (OCC) से दुष्कर्म (Rape) पीड़ित युवती का अपहरण (Kidnap) कर लिया गया।

Central Desk

One-Stop Crisis Center: बांग्लादेश (Bangladesh) के खुलना मेडिकल कॉलेज (Khulna Medical College) अस्पताल के वन-स्टॉप क्राइसिस सेंटर (OCC) से दुष्कर्म (Rape) पीड़ित युवती का अपहरण (Kidnap) कर लिया गया।

अपहर्ता उसे और उसकी मां को जबरदस्ती छोटी कार में ठूंस कर ले गए। यह वारदात रविवार दोपहर की बताई गई है।

बदमाशों ने पत्रकारों के कैमरे भी छीनने की कोशिश की

ढाका ट्रिब्यून समाचार पत्र ने अपनी Report में खुलासा किया है कि वारदात के वक्त पीड़ित युवती के रिश्तेदार, पत्रकार और मानवाधिकार कार्यकर्ता (Human Rights Activist) भी मौजूद थे। युवती को अगवा करने पहुंचे बदमाशों ने पत्रकारों के कैमरे भी छीनने की कोशिश की।

विरोध करने पर रिश्तेदारों, पत्रकारों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर हमला किया।

बदमाश जबरदस्ती शादी करना चाहता था

रिपोर्ट के अनुसार 28 वर्षीय पीड़िता ने OCC के एक Doctor को बताया था कि डुमुरिया (Dumuria) उप जिला अध्यक्ष गाजी इजाज अहमद से उसके चार-पांच साल से शारीरिक संबंध (Physical Relationship) थे। वह उससे जबरदस्ती शादी करना चाहता था। वह लगातार इसके लिए मना कर रही थी।

शनिवार रात वह उसे अपने कार्यालय ले गया और जब उसने उससे शादी करने से इनकार कर दिया तो उसका शारीरिक उत्पीड़न (Physical Harassment) किया।

15-20 लोग युवती और उसकी मां को जबरन उठा ले गए

बांग्लादेश मानवाधिकार कार्यान्वयन संगठन के खुलना संभागीय समन्वयक वकील मोमिनुल इस्लाम ने कहा कि सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल युवती को कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए रविवार दोपहर Hospital पहुंचा।

शाम करीब साढ़े पांच बजे एक अज्ञात व्यक्ति को OCC से युवती का क्लीयरेंस पेपर लेते देखा गया। उन्होंने कहा, जब उनसे उनकी पहचान के बारे में पूछा गया तो OCC प्रभारी ने सभी को बाहर निकाल दिया। इसके बाद 15-20 लोग युवती और उसकी मां को जबरन उठा ले गए।

युवती अस्पताल से स्वेच्छा से मां के घर गई

इस संबंध में खुलना Metropolitan पुलिस के सहायक आयुक्त (सोनाडांगा) अबू नसेर अल अमीन ने कहा कि हमें जानकारी है कि युवती अपनी मां के साथ गई है। घटना की जांच की जा रही है। आरोपित गाजी के चचेरे भाई और डुमुरिया उपजिला के रुदाघरा संघ परिषद के अध्यक्ष गाजी तौहिदुज्जमान को स्थानीय लोगों ने दबोचकर पुलिस को सौंप दिया है। गाजी इजाज अहमद ने कहा कि उन्हें इस मामले के बारे में कुछ भी पता नहीं है।

Sonadanga Police Station प्रभारी अमीरुल इस्लाम ने कहा है कि पता चला है कि युवती अस्पताल से स्वेच्छा से मां के घर गई है। गाजी तौहिदुज्जमान जनप्रतिनिधि हैं। भीड़ ने उसे Police को सौंपा है। वह फिलहाल हिरासत (Custody) में है।