दूसरी कई पार्टियों से बेहतर प्रदर्शन, निषादों के हक की लड़ाई जारी रहेगी : सहनी

News Desk

पटना: बिहार सरकार में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक भी सीट हासिल नहीं कर सकी। पहली बार यूपी में चुनाव लडने उतरी वीआईपी 50 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारी थी।

इधर, वीआईपी के संस्थापक और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी इस परिणाम से हतोत्साहित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि निषादों के हक और अधिकार की रक्षा की लड़ाई जारी रहेगी।

बिहार के पशुपालन और मत्स्य संसाधन मंत्री सहनी ने कहा कि पार्टी पहली बार यूपी में चुनाव लड़ रही थी और 15 से अधिक सीटों पर कांग्रेस से अधिक वोट मिले हैं, जो पार्टी के लिए बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में निषाद समाज के हक-अधिकारों की लड़ाई में लाखों के संख्या में माता, बहनों और युवाओं का समर्थन प्राप्त हुआ। उन्होंने इसके लिए सभी युवा साथियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि दिन-रात एक करके हक-अधिकारों की रक्षा हेतु लड़ाई में सभी शामिल रहे।

सहनी ने कहा कि कुछ लोग लड़ते हैं हम पर राज करने के लिए, हम लड़ते हैं अपना अस्तित्व और हक-अधिकार के लिए। उन्होंने यूपी के लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि जब तक निषाद समाज के आरक्षण सहित हक-अधिकार नहीं मिलेगा तब तक हमारी लड़ाई आखिरी साँस तक जारी रहेगी।

उन्होंने हरिवंश राय बच्चन की कविता का सहारा लेते हुए कहा, लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

सहनी ने कहा कि लोकतंत्र में जनता का मत सर्वोपरि है। वे जनादेश का सम्मान करते है। उन्होंने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा एवं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी।

पंजाब में आम आदमी पार्टी को मिली सफलता के लिए अरविंद केजरीवाल को भी बधाई और शुभकामनाएँ दी।