गौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में लंबी छलांग, अब इस नंबर पर पहुंचे

News Desk

मुंबई: गौतम अडानी (Gautam Adani) के ऊपर से Hindenburg का साया अब छंटता नजर जा रहा है और वे जोरदार कमबैक (Strong Comeback) कर रहे हैं।

शेयरों (Shares) में बीते एक सप्ताह से जारी तेजी के चलते उनकी Networth में जो इजाफा हुआ है, उसके चलते Adani ने अरबपतियों की लिस्ट (List of Billionaires) में जोरदार वापसी की है।

शॉर्ट सेलर फर्म की Report जारी होने के बाद शेयरों में आई सुनामी के कारण वे लिस्ट में 34वें पायदान पर पहुंच गए थे, जहां से उन्होंने कुछ ही दिनों में 12 पायदान की लंबी छलांग लगाई है।

गौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में लंबी छलांग, अब इस नंबर पर पहुंचे- Big jump in the list of rich Gautam Adani, now reached this number

गौतम अडानी अरबपतियों की लिस्ट में ऊपर चढ़कर 22वें पायदान पर पहुंच गए

Bloomberg के मुताबिक, गौतम अडानी (Gautam Adani) की संपत्ति में बीते 24 घंटों में 1।97 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई और Nteworth बढ़कर 54 अरब डॉलर पर पहुंच गई।

इतनी संपत्ति (Property) के साथ वे अरबपतियों की List में ऊपर चढ़कर 22वें पायदान पर पहुंच गए। बता दें कि फरवरी के अंत में उनकी संपत्ति घटकर 37।7 अरब डॉलर रह गई थी और वे 34th नंबर पर आ गए थे।

गौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में लंबी छलांग, अब इस नंबर पर पहुंचे- Big jump in the list of rich Gautam Adani, now reached this number

अडानी के शेयर 25 से 85 फीसदी तक टूट गए

गौरतलब है कि बीते 24 जनवरी को अमेरिकी रिसर्च फर्म Hindenburg ने Adani Group को लेकर अपनी रिपोर्ट पब्लिश की थी।

इसके जारी होने के अगले ही दिन अडानी के Empire में भूचाल आ गया था और निवेशकों के Sentiment पर पड़ असर के चलते उन्हें हर बीतते दिन के साथ भारी-भरकम घाटा झेलना पड़ रहा था।

महीने भर के भीतर ही Adani के शेयर 25 से 85 फीसदी तक टूट गए थे और ग्रुप का मार्केट Capitalization 12 लाख करोड़ रुपये घटकर 100 अरब डॉलर के नीचे आ गया था।