बिहार विस अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने रिजाइन करने से किया इनकार, अब …

बिहार में एक ओर जहां BJP के विधानसभा सदस्यों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी (Avadh Bihari Chaudhary) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया गया है, वहीं, बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष चौधरी ने इस्तीफा देने से साफ इनकार कर दिया।

News Aroma Media

Bihar Assembly Speaker: बिहार में एक ओर जहां BJP के विधानसभा सदस्यों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी (Avadh Bihari Chaudhary) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया गया है, वहीं, बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष चौधरी ने इस्तीफा देने से साफ इनकार कर दिया।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मैं नियमावली प्रक्रिया से चलने वाला व्यक्ति हूं। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या आप इस्तीफा देंगे, तो उन्होंने साफ कहा ‘क्यों देंगे इस्तीफा’।

विधानसभा में अधिकारियों और विभिन्न समितियों की बैठक के बाद उन्होंने कहा कि विधानसभा नियमावली के हिसाब से जो भी आवश्यकता होगी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मैं नियम के हिसाब से चलने वाला इंसान हूं और नियम के मुताबिक ही चलूंगा। विधानसभा नियमावली के तहत जो प्रक्रिया होगी। उसका पालन करूंगा। हम नियम से बंधे हैं और नियम के अनुसार कार्यवाही होगी।

अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि उन्हें अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी मिली है। जो अविश्वास प्रस्ताव आया है, उस पर फैसला विधायक करेंगे।

उल्लेखनीय है कि 2022 में महागठबंधन सरकार बनने के बाद चौधरी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) कोटे से विधानसभा अध्यक्ष बने थे। अब जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन को छोड़कर BJP नीत NDA के साथ सरकार बनाई है तब चौधरी को हटाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। BJP के कई विधायकों ने चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया है।