बिहार के CM नीतीश ने केंद्र के अंतरिम अंतरिम बजट को बताया सकारात्मक और…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट (Interim Budget) की प्रशंसा की।

Central Desk

Bihar CM Nitish on Interim Budget: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट (Interim Budget) की प्रशंसा की।

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया यह अंतरिम बजट है।

JDU के अध्यक्ष ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत बजट को सकारात्मक करार देते हुए ‘‘स्वागत योग्य’’ बताया।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में रेल मंत्री रहे नीतीश कुमार ने तीन नए आर्थिक रेल गलियारे स्थापित करने के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि इससे ‘लॉजिस्टिक दक्षता’ बढ़ेगी और देश की समग्र आर्थिक वृद्धि में तेजी लाने में मदद भी मिलेगी।

बिहार के मुख्यमंत्री ने अंतरिम बजट में मध्यम वर्ग के लिए विशेष आवास योजना, मनरेगा बजट को 60,000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 86,000 करोड़ रुपये करने और Startup के लिए कर लाभ जैसे उपायों की भी सराहना की।

गौरतलब है कि Nitish Kumar हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हुए हैं।