औचक निरीक्षण करने निकल गए बिहार के CM नीतीश कुमार, विकास भवन में…

इसी क्रम में नीतीश कुमार मंगलवार को सुबह 9.30 बजे ही विकास भवन और विश्वेश्वरैया भवन पहुंच गए, अधिकांश मंत्री और अधिकारी इस दौरान अपने - अपने कार्यालय से गायब नजर आए

News Aroma Media

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इन दिनों कार्यालयों का लगातार निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं।

इसी क्रम में नीतीश कुमार मंगलवार को सुबह 9.30 बजे ही विकास भवन और विश्वेश्वरैया भवन पहुंच गए। अधिकांश मंत्री और अधिकारी इस दौरान अपने – अपने कार्यालय से गायब नजर आए। हालांकि, सीएम के पहुंचने की सूचना पर वे भागे-भागे कार्यालय पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने विकास भवन तथा विश्वेश्वरैया भवन स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री शिक्षा विभाग के मंत्री चन्द्रशेखर, गन्ना उद्योग मंत्री आलोक कुमार मेहता, उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ, परिवहन मंत्री शीला कुमारी, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत के कार्यालय पहुंचे।

लेकिन, सभी मंत्री अपने कार्यालय कक्ष में उपस्थित नहीं थे। मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार अपने कार्यालय कक्ष में उपस्थित थे।

निर्धारित समय पर कार्यालय आने के लिये निर्देशित किया

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी अपने कार्यालय में उपस्थित नहीं थे। लेकिन, जब मुख्यमंत्री उनके कक्ष में खड़े थे, उसी समय भवन निर्माण मंत्री अपने कार्यालय पहुंचे और देर से पहुंचने पर सफाई दी। मुख्यमंत्री जब शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के कार्यालय कक्ष पहुंचे तो वे उपस्थित नहीं थे, उस पर मुख्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री को फोन लगवाया और पूछा कि अभी तक कार्यालय क्यों नहीं पहुंचे हैं, सभी को साढ़े नौ बजे तक कार्यालय पहुंचना है।

मंत्रियों के समय पर कार्यालय नहीं पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी व्यक्त की और निर्धारित समय पर कार्यालय आने के लिये निर्देशित किया।

मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग एवं पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, सहकारिता विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह, कृषि एवं परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह (Sanjay Kumar Singh) भी अपने कक्ष में उपस्थित नहीं मिले।

शिक्षा विभाग के सचिव वैद्यनाथ यादव भी कार्यालय में उपस्थित नहीं थे। इन सभी की अनुपस्थिति पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की।

सुबह साढ़े नौ बजे तक पहुंच जाना है कार्यालय

उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौण्ड्रिक, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि अपने कार्यालय में उपस्थित मिले।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक भी अपने कक्ष में नहीं थे। लेकिन, जानकारी मिली कि वे आधिकारिक तौर पर दिल्ली गए हुए हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी सचिवालय के भवनों पर सोलर प्लेट लगाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद विश्वेश्वरैया भवन (Visvesvaraya Bhawan) में मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पहले से तय कर दिया गया है कि सभी लोगों को कार्यालय सुबह साढ़े नौ बजे तक पहुंच जाना है। उसी सिलसिले में हम सब जगह देख रहे हैं। हम चाहते हैं कि सब लोग समय पर आएं और ठीक ढंग से काम करें।