आज ही शपथ ले सकती है बिहार की नई सरकार

महागठबंधन के नेता के तौर पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और राज्यपाल (Governor) द्वारा उनका इस्तीफा स्वीकार कर लेने के बाद भाजपा ने पटना में अपने विधायक दल की बैठक बुलाकर बिहार में NDA गठबंधन की सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है।

Central Desk

Bihar News: महागठबंधन के नेता के तौर पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और राज्यपाल (Governor) द्वारा उनका इस्तीफा स्वीकार कर लेने के बाद भाजपा ने पटना में अपने विधायक दल की बैठक बुलाकर बिहार में NDA गठबंधन की सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है।

बिहार BJP विधायक दल की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को नेता और विजय कुमार सिन्हा को उपनेता चुना गया है। अब BJP, JDU और हम के विधायक दल की संयुक्त बैठक में सरकार का नेता चुना जाएगा और इसके बाद NDA गठबंधन के नेता बिहार के राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

इस बीच पार्टी सूत्रों से खबर आ रही है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा आज शाम ही पटना पहुंच सकते हैं। Nadda के आज शाम को ही पटना पहुंचने की खबर सामने आने के बाद यह माना जा रहा है कि बिहार (Bihar) की नई सरकार आज ही शपथ ले सकती है।

इससे पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। Raj Bhavan से इस्तीफा सौंप कर वापस आने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा (Resign) दे दिया है। महागठबंधन की सरकार समाप्त हो गई है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार चलाने में दिक्कत आ रही थी, परेशानी हो रही थी। पार्टी के लोग और इधर उधर से भी सुनने को मिल रहा था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया।

उन्होंने इंडिया गठबंधन को लेकर भी कहा कि एक नया गठबंधन बड़ी मेहनत कर बनाई गई थी लेकिन उसमें कोई काम नही हो रहा था।