बेगूसराय DM ने किया बाढ़ग्रस्त इलाकों का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

Newswrap

बेगूसराय: गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि के कारण बाढ़ की विषम हो रही स्थिति को देखते हुए डीएम

अरविंद कुमार वर्मा ने शनिवार को बलिया एवं साहेबपुर कमाल प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का जायजा लिया।

निरीक्षण के क्रम में डीएम ने गोदरगामा बांध एवं सादीपुर बांध का जायजा लेने के दौरान वहां विस्थापित होकर आए लोगों से मिलकर उनकी जरूरतों के संबंध में जानकारी प्राप्त कर स्थानीय प्रशासन को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

मध्य विद्यालय मंसेरपुर में संचालित सामुदायिक रसोई का निरीक्षण के दौरान डीएम ने भोजन की गुणवत्ता, उसकी बारंबारता सहित विभागीय प्रावधान के अनुरूप आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के साथ-साथ राहत केंद्रों एवं सामुदायिक रसोई केंद्रों पर की गई व्यवस्थाओं को और भी सुदृढ़ करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की तथा जिला प्रशासन के प्रयासों से अवगत कराते उनसे प्राप्त फीडबैक के आधार पर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

उन्होंने प्रभावित पंचायत परमानंदपुर, भवानंदपुर, पहाइपुर एवं ताजपुर में भी सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।

प्रभावित व्यक्तियों के बीच पॉलिथीन वितरण, पशुपालकों को पशुचारा उपलब्ध कराने के साथ ही इन केंद्रों पर आने वाले लोगों के लिए चिकित्सा सुविधा के साथ-साथ मोबाईल मेडिकल कैंप की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

साहेबपुरकमाल के लखमिनिया, पंचवीर एवं अन्य संबद्ध क्षेत्रों का जायजा लेने के क्रम में जौहरी लाल उच्च विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय रसलपुर में संचालित सामुदायिक रसोई का डीएम ने निरीक्षण किया तथा राहत एवं बचाव से जुड़े कार्यों को गंभीरता से करने का निर्देश दिया।