बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इंकार पर नीतीश बोले, सब कुछ धीरे-धीरे…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार पर सोमवार को भेदभरी प्रतिक्रिया दी।

Digital Desk

Bihar Chief Minister Nitish Kumar Said : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार पर सोमवार को भेदभरी प्रतिक्रिया दी।

केंद्र में सत्तारूढ़ RJD की प्रमुख सहयोगी जद(यू) के शीर्ष नेता नीतीश से एक दिन पहले संसद में केंद्र सरकार द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के संबंध में दिए बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मंगलवार को कहा, ‘‘सब कुछ धीरे-धीरे जान जाइएगा।’’

बिहार विधानसभा परिसर में मीडियाकर्मियों के इस संबंध में पूछे गए सवालों के जवाब में केवल इतना कहकर नीतीश अपनी मुस्कान बिखेरते और मीडियाकर्मियों की भीड़ की ओर हाथ हिलाते हुए सदन भवन में प्रवेश कर गए ।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनावों के बाद, जिसमें भाजपा बहुमत से चूक गई थी और सहयोगी दलों पर काफी निर्भर हो गई थी, जद (U) ने एक राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की थी, जिसमें विशेष दर्जे की नई मांग को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया था।

केंद्र सरकार में दो मंत्रियों वाले जनता दल (U) के नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि प्रस्ताव में “विशेष पैकेज और अन्य प्रकार की सहायता” की भी बात कही गई है और बिहार को नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) से अभी भी बहुत कुछ मिल सकता है।

हालाँकि राज्य में विपक्षी नेताओं को लगता है कि बिहार को धोखा दिया गया है।

नीतीश के कट्टर प्रतिद्वंद्वी और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का मानना है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने से केंद्र सरकार के इंकार के बाद JDU सुप्रीमो को इस्तीफा दे देना चाहिए।