बजट में बिहार के लिए केवल झुनझुना, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने…

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में बिहार के लिए अतिरिक्त मदद का ऐलान किया। वित्त मंत्री ने बिहार को 26 हजार करोड़ रुपये आवंटित करने की घोषणा की।

Digital Desk

Former Chief Minister Rabri Devi said : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में बिहार के लिए अतिरिक्त मदद का ऐलान किया। वित्त मंत्री ने बिहार को 26 हजार करोड़ रुपये आवंटित करने की घोषणा की। इस पर बिहार की पूर्व CM राबड़ी देवी ने कहा कि बजट में बिहार के लिए केवल झुनझुना है।

उन्होने कहा कि केंद्र सरकार जनता को ठगने का काम करती है। नीतीश कुमार की मांगें पूरी नहीं हुईं, उन्हें NDA को छोड़ देना चाहिए। राज्य में बाढ़ आ रही है, पुल टूट रहे हैं, लोगों के घर डूब रहे हैं, इस पर कोई काम नहीं हो रहा है। बिहार में रोजगार नहीं मिल रहा है। खाद-बीज महंगा हो रहा है। किसानों को बिजली नहीं मिल रही है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने Budget में बिहार को कई तोहफे दिए हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आम बजट पेश करते हुए बिहार के लिए कई योजनाओं की घोषणा की।

बजट में बिहार में चार नए एक्सप्रेस-वे बनाने का प्रस्ताव है। इसके लिए 26 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की गई है। इसके अलावा 21 हजार करोड़ के पावर प्लांट का भी ऐलान किया गया है।

इससे पहले सोमवार को केंद्र सरकार ने साफ कर दिया था कि मौजूदा प्रावधानों के तहत बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता।