बिहार

बिहार के मधुबनी में निर्माणाधीन पुल का अचानक गिर गया गर्डर, कुछ दिनों में ही…

पिछले कुछ दिनों में बिहार (Bihar) में पुल गिरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले 10 दिनों में अररिया, सिवान, मोतिहारी और किशनगंज में निर्माणाधीन पुल भरभरा कर गिर गए।

Girder of the Bridge Suddenly Collapsed: पिछले कुछ दिनों में बिहार (Bihar) में पुल गिरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले 10 दिनों में अररिया, सिवान, मोतिहारी और किशनगंज में निर्माणाधीन पुल भरभरा कर गिर गए।

अब मधुबनी में भी निर्माणाधीन पुल के Girder गिरने की खबर सामने आ रही है।

बताया जाता है कि मधेपुर प्रखंड (Madhepur block) के ललवारही के भूतही बालन नदी में दो दिन पहले ही निर्माणाधीन पुल के Girder की ढलाई हुई थी। इसी बीच बारिश हो गई और पानी के तेज बहाव में सेंट्रिंग (गर्डर के लिए बनाया गया था) बह गया।

Centering बह जाने से गर्डर का सपोर्ट हट गया और गर्डर धराशायी हो गया।हालांकि राहत की बात यह है कि इस हादसे में किसी को कोई हताहत नहीं हुई।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कसा तंज

बिहार में 10 दिनों के अंदर पांचवा निर्माणाधीन पुल (गर्डर) गिरने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर तंज कसा है। तेजस्वी ने अपने X हैंडल से ट्वीट किया कि बधाई हो! बिहार में डबल इंजन सरकार की डबल ताकत से महज नौ दिन में केवल और केवल मात्र पांच पुल ही गिरे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रहनुमाई और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में 𝟔 दलों वाली डबल इंजनधारी MDA सरकार ने बिहारवासियों को नौ दिन में पांच पुल गिरने पर मंगलराज की कल्याणमय उज्जवल शुभकामनाएं प्रेषित की है। पुलों के गिरने से जनता के स्वाहा हो रहे हजारों करोड़ को स्वघोषित ईमानदार लोग “भ्रष्टाचार” ना कह कर “शिष्टाचार” कह रहे हैं।

पूर्व डिप्टी CM ने आगे लिखा कि विपक्षियों को भ्रष्टाचारी का नारंगी प्रमाण पत्र बांटने वाले तथा पक्षकारिता की पत्रकारिता में पृथ्वी और आकाश की सभी Ranking में नंबर वन विश्व विजेता गोदी Media द्वारा प्रमाणित सत्यवादी एवं अविनाशी नेता इन सुशासनी कारनामों पर मुंह क्यों नहीं खोलते? पुलों द्वारा जलसमाधि लेने पर विपक्षी नेता इस्तीफा दें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker