तुम महिला हो तुम्हें कुछ नहीं पता, बयान को लेकर नीतीश कुमार विपक्ष के निशाने पर, तेजस्वी ने कहा- ये उनकी आदत

Central Desk

Nitish Kumar is Under attack from the Opposition for his Statement: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं।

नीतीश ने RJD महिला से विधानसभा में बहस के दौरान गुस्से से कहा कि तुम महिला हो तुम्हें कुछ नहीं पता है। महिला विधायक के प्रति अभद्र टिप्पणी करने पर नीतीश को विपक्ष की नाराजगी का सामना करना पड़ा। RJD नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने महिला विरोधी टिप्पणी के लिए नीतीश की आलोचना की।

तेजस्वी ने कहा, महिलाओं पर घटिया, अवांछित, असभ्य टिप्पणी करना नीतीश कुमार की आदत बन गई है। यह राज्य के लिए खासकर महिलाओं के बहुत गंभीर और चिंताजनक मुद्दा है। कुछ दिन पहले CMने आदिवासी वर्ग की BJP महिला विधायक की सुंदरता पर अभद्र टिप्पणी की थी। तेजस्वी ने कहा, ‘‘आज उन्होंने दो बार की अनुसूचित जाति की महिला विधायक रेखा पासवान पर टिप्पणी की।’’

दरअसल नीतीश 24 जुलाई को विधानसभा में अपना आपा खो बैठे और राजद विधायक रेखा देवी पर चिल्ला पड़े।

मुख्यमंत्री, जो आरक्षण पर बोल रहे थे, सदन को आश्वस्त कर रहे थे कि वे 65 प्रतिशत की प्रस्तावित कोटा वृद्धि को लागू करने के लिए कदम उठा रहे हैं। पटना उच्च न्यायालय ने निर्णय को खारिज किया जिसके बाद राज्य सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।