Video में देखें : ‘मारेंगे जूता’, कहा- ‘मिलावटी पैदाइश है तुम्हारी’, विधानसभा में भिडे़ राजद और भाजपा विधायक, हुई गाली गलौज

News Aroma Media

पटना: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पूर्व ही भाजपा विधायक संजय सरावगी और राजद विधायक भाई बीरेंद्र के बीच जमकर बहस हुई और बात हाथापाई तक पहुंच गयी।

यहां तक कि दोनों ने एक दूसरे को देख लेने तक की धमकी दे डाली लेकिन बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ।

भाजपा और राजद के विधायक आपस में भिड़ गये और तमाम मर्यादाओं को पार कर लिया।

सत्र के दूसरे दिन विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले विधानसभा परिसर में राजद विधायक भाई बिरेंद्र और बीजेपी विधायक संजय सरावगी के बीच कहासुनी हो गयी।

दोनों नेता आपस में बहस करने लगे। अचानक ही बहस के बीच गाली गलौच भी शुरू हो गया। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने दरभंगा के भाजपा विधायक को संजय सरावगी को मिलावटी पैदाइश कह दिया। विधायक ने जूता खोलकर मारने की भी धमकी दे दी।

Video में देखें : 'जूता निकाल कर मारेंगे', कहा- 'मिलावटी पैदाइश है तुम्हारी', विधानसभा में भिडे़ राजद और भाजपा विधायक, हुई गाली गलौज

राजद विधायक बेहिचक भाजपा एमएलए को धमकाते रहे और शब्दों के चयन में उन्होंने किसी भी तरह की गरिमा का कोई भी ख्याल रखना उचित नहीं समझा।

राजद विधायक जिस समय गाली गलौच कर रहे थे, उस समय मीडियाकर्मी भी वहीं मौजूद थे। जिसके बाद सारा वाक्या कैमरे में कैद हो गया।

राजद विधायक ने जब मर्यादा लांघी तो भाजपा विधायक ने भी देख लेने की बात कही। वीडियो में पटक कर मारने की बात भी सुनाई दे रही है। इस पूरे वाक्ये का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

विधायकों को आपस में उलझा देख वहां उपस्थित अन्य लोगों ने हस्तक्षेप किया और दोनों को अलग कराया। सुरक्षाकर्मी भी मौके पर दौड़कर आए। वहां मौजूद पत्रकारों ने दोनों विधायकों को शांत कराया।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सदन में किया ऐलान

इसके बाद सदन की कार्यवाही के दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच सवाल-जवाब का सिलसिला चलता रहा। कार्यवाही के दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सदन में एक ऐलान किया।

दरअसल, सदन की कार्यवाही के दौरान एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान ने राज्य में शिक्षकों की कमी का सवाल उठाया, जिसपर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जवाब देते हुए कहा कि पंचायत चुनाव के बाद सवा लाख शिक्षकों की बहाली शुरू की जाएगी।

विजय चौधरी ने कहा कि शिक्षकों की कमी है सरकार भी मानती है लेकिन पंचायत चुनाव के बाद बहाली होने के बाद शिक्षकों की कमी दूर होगी।