अब जरा ध्यान से सुनिए ‘शुक्रिया मोदी भाई जान’, मुस्लिम समुदाय में BJP की पैठ…

भाजपा अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के होने वाले सम्‍मेलन की थीम ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ है। जानकारों की मानें तो इस सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अल्‍पसंख्‍यक समाज के लिए उठाए गए कल्‍याणकारी कदमों पर चर्चा की जाएगी।

News Aroma Media

2024 Lok Sabha Election: 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की नजर सिर्फ हिंदू मतदाताओं को ही कंसोलिडेटेड करने पर ही नहीं है, बल्कि वह मुस्लिम समुदाय में भी पैठ बनाने की लगातार कोशिश कर रही है।

BJP अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के होने वाले सम्‍मेलन की थीम ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ है। जानकारों की मानें तो इस सम्‍मेलन में PM मोदी द्वारा अल्‍पसंख्‍यक समाज के लिए उठाए गए कल्‍याणकारी कदमों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही इसे समुदाय के लोगों तक पहुंचाने की भी कोशिश की जाएगी।

अब जरा ध्यान से सुनिए 'शुक्रिया मोदी भाई जान', मुस्लिम समुदाय में BJP की पैठ…

‘न दूरी है, न खाई है…मोदी हमारा भाई है’

‘न दूरी है, न खाई है…मोदी हमारा भाई है’ के नारे भी सम्‍मेलन में गूंजेंगे। बीजेपी अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के सम्‍मेलन में पार्टी के दिग्‍गज नेता शामिल होंगे। उत्‍तर प्रदेश के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ ही वरिष्‍ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन भी शिरकत करेंगे। इसके अलावा भाजपा अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के इस सम्‍मेलन में बड़ी तादाद में मुस्लिम महिलाएं भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी।

लोकसभा के पिछले दो चुनावों में बीजेपी का यूपी में जबर्दश्‍त प्रदर्शन रहा है। केंद्र और प्रदेश में सत्‍तारूढ़ पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में भी अपना प्रदर्शन बरकरार रखने की जुगत में है। उत्‍तर प्रदेश में मुस्लिमों की बड़ी आबादी है। लोकसभा चुनावों में इनकी भूमिका बेहद अहम हो जाती है।

अब जरा ध्यान से सुनिए 'शुक्रिया मोदी भाई जान', मुस्लिम समुदाय में BJP की पैठ…

इस सम्‍मेलन में देशभर से मुस्लिम प्रतिनिधि जुटेंगे

इसे देखते हुए बीजेपी ने इस महीने लखनऊ में अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा की बैठक करने का ऐलान किया है। BJP अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के इस सम्‍मेलन में देशभर से मुस्लिम प्रतिनिधि जुटेंगे। इसकी तैयारियां जोरों से चल रही हैं। भाजपा का यह महासम्‍मेलन 15 जनवरी 2024 को लखनऊ में आयोजित होने जा रहा है। इसमें दिग्‍गज नेताओं के जुटने की संभावना है।

महाजुटान का आयोजन लखनऊ के क्राइस्ट चर्च कॉलेज में दोपहर बाद 2 बजे होगा।कुछ महीनों के बाद देश में लोकसभा चुनाव होने हैं। विपक्षी दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। उत्‍तर प्रदेश में सत्‍तारूढ़ भाजपा भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहती है। प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटें हैं, जबकि लोकसभा की 80 सीटें यूपी में हैं।