… और फिर भाजपा ने किया पलटवार, पूछा क्या राहुल गांधी PM पद के उम्मीदवार हैं…

Digital Desk

BJP on Congress PM Candidate : शनिवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा था कि उन्हें या पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) पर सार्वजनिक बहस में भाग लेने में खुशी होगी।

उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी निमंत्रण स्वीकार करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तुरंत पलटवार करते हुए सवाल उठाया कि क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस (Congress) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

राहुल गांधी ने X पर रिटायर जज मदन बी लोकुर, भारत के कानून आयोग के पूर्व अध्यक्ष अजीत पी शाह और वरिष्ठ पत्रकार एन राम के लिखे पत्र का जवाब दिया था।

आपको बता दें कि इन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में दोनों नेताओं को चुनावी मुद्दों पर बहस के लिए एक मंच पर आमंत्रित किया था।

देश के नेताओं को संबोधित अपने पत्र में उन्होंने कहा था कि बहस का प्रस्ताव गैर-पक्षपातपूर्ण और प्रत्येक नागरिक के व्यापक हित में है।

सकारात्मक पहल

राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में कहा, “प्रमुख पार्टियों के लिए स्वस्थ लोकतंत्र के लिए एक मंच से देश के सामने अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत करना एक सकारात्मक पहल होगी।”

उन्होंने कहा कि देश को उम्मीद है कि पीएम मोदी बहस में भाग लेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ निमंत्रण पर चर्चा की और वे इस बात पर सहमत हुए कि इस तरह की बहस से लोगों को हमारे दृष्टिकोण को समझने में मदद मिलेगी और वे एक विकल्प चुनने में सक्षम होंगे।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि वह एक सार्थक और ऐतिहासिक बहस में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, “कृपया हमें बताएं कि क्या प्रधानमंत्री भाग लेने के लिए सहमत हैं, जिसके बाद हम बहस के विवरण और प्रारूप पर चर्चा कर सकते हैं।”

BJP ने राहुल गांधी पर किया पलटवार

तेजस्वी सूर्या सहित कई भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के पत्र पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह “कांग्रेस पार्टी के पीएम उम्मीदवार भी नहीं हैं, I.N.D.I,A गठबंधन की तो बात ही छोड़ दें।”

तेजस्वी सूर्या ने लिखा, “राहुल गांधी कौन हैं कि पीएम मोदी को उनसे बहस करनी चाहिए? राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के पीएम उम्मीदवार भी नहीं हैं, इंडिया गठबंधन की तो बात ही छोड़ दें।

पहले उन्हें खुद को कांग्रेस का पीएम उम्मीदवार घोषित करवाएं। वह कहें कि वह अपनी पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेंगे और फिर पीएम को बहस के लिए आमंत्रित करें।

तब तक हम किसी भी बहस में उन्हें शामिल करने के लिए अपने भाजयुमो प्रवक्ताओं को तैनात करने के लिए तैयार हैं।”

जयवीर शेरगिल ने X पर लिखा, ”संसद से भाग रहे हैं, अमेठी से भाग रहे हैं, जवाबदेही से भाग रहे हैं, पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ रहे हैं और विपक्ष के नेता नहीं बन रहे हैं, लेकिन फिर भी खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहस करने का हकदार महसूस कर रहे हैं? भगोड़े शौकीन नेताओं से बहस करना मोदी जी के समय के लायक नहीं है!”