हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ आज रांची में BJP का हल्ला बोल, धारा 144 लागू

इनमें रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की दो कंपनी के अलावा रैपिड एक्शन पुलिस (RAP), QRT , ECHO, महिला पुलिस व जिला पुलिस के हथियारबंद व लाठी पार्टी के जवान शामिल

News Desk

रांची: भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज झारखंड (Jharkhand) की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार के खिलाफ अपराह्न तीन बजे से हल्ला बोलेगी।

सचिवालय का घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें हिस्सा लेने के लिए राज्यभर से हजारों कार्यकर्ता राजधानी रांची (Ranchi) पहुंच चुके हैं।

MP निशिकांत दुबे के हजारों समर्थक विशेष ट्रेन से पहुंचे

हल्ला बोल में हिस्सा लेने के लिए संताल परगना से MP निशिकांत दुबे के हजारों समर्थक विशेष ट्रेन से पहुंचे है। इस मौके पर BJP प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Laxmikant Vajpayee) सहित प्रदेश के सभी दिग्गज मौजूद रहेंगे।

इनमें प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, पूर्व CM रघुवर दास, MP और MLA प्रमुख रूप से शामिल होंगे।

BJP का कारवां सचिवालय की तरफ बढ़ेगा

BJP ने दावा किया है कि 50 हजार से अधिक कार्यकर्ता और समर्थक इस घेराव में हिस्सा लेंगे। हेमंत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की शुरुआत JSCA स्टेडियम के पास प्रभात तारा मैदान से दोपहर बाद तीन बजे होगी।

यहां से BJP का कारवां सचिवालय की तरफ बढ़ेगा। प्रभात तारा मैदान में कार्यकर्ताओं और समर्थकों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है। MLA CP सिंह को इसका जिम्मा सौंपा गया है।

निषेधाज्ञा रात 11ः30 बजे तक प्रभावी रहेगी

इस हल्ला बोल से अधिकारियों की सांस अटकी हुई है। आनन-फानन में रांची प्रशासन ने धुर्वा गोलचक्कर, प्रोजेक्ट भवन, चांदनी चौक, हटिया को जोड़ने वाली सड़क और इस सड़क के 200 मीटर की परिधि में सुबह आठ बजे से निषेधाज्ञा (धारा 144) लगा दी है।

यह निषेधाज्ञा रात 11ः30 बजे तक प्रभावी रहेगी। प्रशासन का कहना है कि ड्रोन और CCTV से नजर रखी जा रही है। कानून-व्यवस्था की स्थिति संभालने के लिए 1500 जवानों को तैनात किया गया है।

इनमें रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की दो कंपनी के अलावा रैपिड एक्शन पुलिस (RAP), QRT , ECHO, महिला पुलिस व जिला पुलिस के हथियारबंद व लाठी पार्टी के जवान शामिल हैं।