बोकारो छठी मंजिल से गिरकर बच्चे की मौत

News Aroma Media

बोकारो: चास के चिराचास में अपार्टमेंट की छठी मंजिल से एक 11 वर्षीय बच्चा गिर गया। स्थानीय लोगों ने बच्चे को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को धीरज झा का परिवार चिराचास स्थित आनंद विहार फेज वन अपार्टमेंट में रहने के लिए आया था। मंगलवार को ही गृह प्रवेश हुआ था।

बुधवार को उनका 11 वर्षीय पुत्र अय्यप्पा, जिसे दृष्टि दोष था, टॉप फ्लोर पर बिना अपना चश्मा लगाए ही चढ़ गया। उसके बाद रेलिंग की ऊंचाई कम होने के कारण वह ऊपर से सीधे नीचे गिर गया।

लोगों ने बताया कि लगभग 75 फीट की ऊंचाई से गिरने से बच्चे के सिर में गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई। धीरज आनंद विहार फेज एक के सी ब्लाक में रहते हैं। यह नया आवास है। मंगलवार को ही उन्होंने गृह प्रवेश कराया था।

परिवार ढंग से अभी इस नए घर में शिफ्ट भी नहीं हुआ है। बुधवार को बेटा ¨प्रस छत पर खेलने चला गया। हालांकि वह कैसे गिरा, यह कोई नहीं बता पा रहा।

लोगों का कहना है कि ¨प्रस मोटे ग्लास का चश्मा लगाता था। वह बगैर चश्मे के ही छत पर खेलने चला गया था। संभवत: इसी वजह से हादसा हुआ।

इधर, हादसे की सूचना मिलने पर बुधवार की शाम चीरा चास पुलिस पोस्ट से सब इंस्पेक्टर अंकित राज मौके पर पहुंचे और स्वजनों से मामले की जानकारी ली। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।