झारखंड : दोस्त को प्रेमिका से मिलवाने चले थे, लोगों ने चार दिनों तक बंधक बना कर दी अच्छे से खातिरदारी

News Aroma Media

बोकारो: दोस्त को प्रेमिका से मिलवाने उसके गांव जाना दो युवकों को उस समय महंगा पड़ गया जब स्थानीय लोगों ने उन्हें पकड़ कर चार दिनों तक बंधक बना अच्छे से खातिरदारी कर दी।

इस बीच बंधक बने युवकों व स्थानीय लोगों के बीच सुलह का प्रयास होता रहा लेकिन गांव वाले प्रेमी को अपने हवाले करने की मांग पर अड़े रहे।

इस बीच थाने को सूचना मिली तो पुलिस ने अपनी ओर से पहल करके दोनों युवकों को बंधन मुक्त कराकर अपनी कस्टडी में ले लिया। मामला पेटरवार थाना क्षेत्र के अंबाकोचा का है।

प्रेमी भागा, धरा गए दोनों दोस्त

जानकारी के अनुसार, पेटरवार प्रखंड की अंगवाली दक्षिणी पंचायत निवासी उपेंद्र मांझी गुरुवार को प्रेमिका से मिलने दो दोस्त राजकुमार एवं राहुल के साथ खेतको पंचायत के अंबाकोचा गया था, जहां उसके आने की भनक स्थानीय लोगों को लग गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने राजकुमार एवं राहुल को पकड़ लिया। हालांकि, उपेंद्र मौके से भागने में सफल रहा।

ग्रामीणों ने दोनों युवकों को बंधक बना स्थानीय स्कूल में रख दिया। इसके बाद बंधक बनाए युवकों के स्वजनों को जानकारी मिली तो वे उन्हें छुड़ाने खेतको पहुंच गए।

प्रेमी को हवाले करने की मांग

चार दिनों तक ग्रामीण एवं बंधक बनाए गए युवकों के स्वजनों के बीच छुड़ाने को लेकर बैठक होती रही, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकाला।

ग्रामीणों का कहना था कि जब तक प्रेमी उपेंद्र को उनके हवाले नहीं किया जाएगा वो बंधक बनाए युवकों को नहीं छोड़ेंगे।

रविवार को किसी तरह मामले की जानकारी पेटरवार थाना की पुलिस को हुई।

जानकारी मिलते ही पेटरवार थाना की अवर निरीक्षक जेडेन गुड़िया सदलबल अंबाकोचा पहुंचीं और बंधक बनाए गए युवकों को छुड़ाकर अपने कब्जे में लेते हुए थाने ले गईं।