कानपुर के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, रूस के सर्वर से भेजा गया E-Mail

Central Desk

Bomb Threats in Kanpur Schools: कानपुर के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी एक E-Mail के जरिए दी गई। नजीराबाद स्थित सनातन धर्म मंदिर स्कूल, बर्रा KDMA स्कूल समेत 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी (Threat) दी गई है।

धमकी भरे E-Mail के बाद बम स्क्वॉड की टीम के साथ पुलिस ने देर रात सभी स्कूलों में चेकिंग कराई। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर स्कूलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल जांच में कुछ सामने नहीं आया है। प्राथमिक जांच (Preliminary Investigation) में रूस के सर्वर से E-Mail जनरेट करने की बात सामने आई है।

कानपुर JCP हरीश चंद्र ने बताया कि एक ईमेल भेजकर स्कूलों को बम से उड़ाने की बात कही गई है। Cyber Cell इस मामले की जांच कर रही है।

स्कूल प्रबंधक और अभिभावकों से अपील करते हुए उन्होंने पैनिक न होने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि पहले भी इस तरह के ईमेल आए थे, एहतियात के तौर पर हम जरूरी कदम उठा रहे हैं।

बता दें, पिछले कुछ दिनों से लगातार अलग-अलग शहरों में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के मामले सामने आए हैं। इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली, जयपुर और लखनऊ के स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।