गिरफ्तारी के बाद भी जेल नहीं जाएंगे बृजभूषण, जानें वजह

ये खबर तब आई है, जब दावा किया जा रहा है कि बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली नाबालिग रेसलर अपने बयान से पलट गई है

News Aroma Media
#image_title

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल रेसलर्स साक्षी मलिक, (Wrestlers Sakshi Malik) बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट अपनी नौकरी पर लौट गए हैं।

तीनों रेलवे में नौकरी करते हैं। ये खबर तब आई है, जब दावा किया जा रहा है कि बृजभूषण पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाने वाली नाबालिग रेसलर अपने बयान से पलट गई है।

नाबालिग ने दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस थाने में बयान दिए

दावे के मुताबिक, नाबालिग ने दिल्ली के कनॉट प्लेस (Connaught Place) पुलिस थाने में बयान दिए। इसके बाद उसे पटियाला हाउस कोर्ट ले जाया गया, जहां उसने बयान वापस ले लिया।

कानून के जानकारों का कहना है कि अब Paxo Act हटने के बाद बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत मिल सकती है। वे अन्य मामलों में अगर गिरफ्तार भी होते हैं तो उन्हें थाने से ही जमानत मिल जाएगी।

गिरफ्तारी के बाद भी जेल नहीं जाएंगे बृजभूषण, जानें वजह-Brijbhushan will not go to jail even after arrest, know the reason

स्कूल में रिकॉर्ड की जांच की गई

नाबालिग पहलवान (Underage Wrestler) की उम्र को लेकर भी विवाद है। लड़की के चाचा ने दावा किया कि उसकी उम्र 18 साल से ज्यादा है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की एक टीम रोहतक भी आई थी।

स्कूल में रिकॉर्ड की जांच की गई। नाबालिग पहलवान और उनके माता-पिता ने कुछ दिन पहले साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के साथ हरिद्वार में हर की पौड़ी में मेडल बहाने से इनकार कर दिया गया था। पिता भी किसी से मिलने को तैयार नहीं हैं। न ही वह अपनी Location बता रहे हैं।

अगर नाबालिग पहलवान ने शिकायत वापस ले ली तो फिर बृजभूषण से Paxo Act हट जाएगा। ऐसे में छेड़छाड़ का केस बचेगा और उनकी पहले गिरफ्तारी की जरूरत नहीं रह जाएगी।

बृजभूषण ने बेटी से कहा…

नाबालिग पहलवान के पिता ने कहा, बेटी ने 16 साल की उम्र में झारखंड के रांची में नेशनल गेम्स में जूनियर रेसलिंग चैम्पियनशिप (Junior Wrestling Championship in National Games) में गोल्ड जीता। यहीं पर फोटो लेने के बहाने बृजभूषण ने जबरन बेटी को अपने करीब खींचा।

उसे बाहों में इतना कसकर जकड़ लिया कि वह खुद को छुड़ाने के लिए हिल तक नहीं पाई। बृजभूषण हाथ उसके कंधे से नीचे ले गया।

बृजभूषण (Brij Bhushan) ने बेटी से कहा कि तुम मुझे सपोर्ट करो और मैं तुम्हें सपोर्ट करूंगा। पहलवान बोली कि मैं अपने बलबूते यहां तक आई हूं और मेहनत करके आगे तक जाऊंगी।