रामकथा कार्यक्रम में शामिल हुए ब्रिटिश PM ऋषि सुनक, जय सियाराम का…

हिंदू धर्म के अनुयायी और ब्रिटेन में भारतीय मूल के पहले प्रधान मंत्री, ऋषि सुनक ने "जय सिया राम" का अभिवादन करते हुए मोरारी बापू की व्यास पीठ पर पुष्प अर्पित किए।

News Aroma Media

 

लंदन : ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने प्रसिद्ध आध्यात्मिक नेता मोरारी बापू (Morari Bapu) की राम कथा के आध्यात्मिक ज्ञानवर्धक कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, जो इस समय कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित परिसर में चल रही है।

यह एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि मोरारी बापू ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के मैदान में ‘मानस विश्‍वविद्यालय’ शीर्षक से अपना 921वां पाठ आयोजित किया है, जो इसे ब्रिटिश विश्वविद्यालय में आयोजित हिंदू कार्यक्रम का अग्रणी उदाहरण बनाता है।

“जय सिया राम” का अभिवादन

हिंदू धर्म के अनुयायी और ब्रिटेन में भारतीय मूल के पहले प्रधान मंत्री, ऋषि सुनक(Rishi Sunak) ने “जय सिया राम” का अभिवादन करते हुए मोरारी बापू (Morari Bapu) की व्यास पीठ पर पुष्प अर्पित किए।

भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर

अपना भाषण शुरू करते हुए, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा : “भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में मोरारी बापू की राम कथा में आज आना वास्तव में सम्मान और खुशी की बात है। बापू, मैं आज यहां एक प्रधानमंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक एक हिंदू के रूप में हूं। मेरे लिए आस्था बहुत व्यक्तिगत है।”