Air India ने बढ़ाई चेक-इन की समय-सीमा

TATA की अगुवाई वाली Air India Airlines ने शनिवार को अपनी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान के लिए चेक-इन की समय-सीमा को बढ़ाने की घोषणा की है। Airlines ने कहा है कि अब Check-in Counter अपने निर्धारित प्रस्थान समय से 75 मिनट पहले बंद हो जाएगा।

Digital Desk

Air India Extended Check-in Deadline: TATA की अगुवाई वाली Air India Airlines ने शनिवार को अपनी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान के लिए चेक-इन की समय-सीमा को बढ़ाने की घोषणा की है। Airlines ने कहा है कि अब Check-in Counter अपने निर्धारित प्रस्थान समय से 75 मिनट पहले बंद हो जाएगा।

ये नियम राजधानी नई दिल्ली से सभी अंतरराष्ट्रीय प्रस्थानों पर लागू होगा। ये नियम 10 सितंबर, 2024 से प्रभावी होगा।

कंपनी ने एक्‍स पोस्‍ट पर जारी एक बयान में कहा कि नई दिल्ली से अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान के लिए चेक-इन काउंटर अब आपके निर्धारित प्रस्थान समय से 75 मिनट पहले बंद हो जाएगा।

एयर इंडिया ने बताया कि पिछले 60 मिनट के बंद होने से यह समायोजन सभी के लिए एक सहज और आरामदायक यात्रा अनुभव सुनिश्चित करता है, जिससे व्यस्त अवधि के दौरान भी चेक-इन प्रक्रियाओं और सुरक्षा मंजूरी के लिए पर्याप्त समय मिलता है। हम इस नए बंद समय से पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने में आपके सहयोग की सराहना करते हैं।

इससे पहले अगस्त में एयर इंडिया ने कहा था कि 10 सितंबर, 2024 से नई दिल्ली हवाई अड्डे से अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों के लिए चेक-इन काउंटर उड़ान प्रस्थान से 75 मिनट पहले बंद हो जाएंगे।

Airline ने उस समय यात्रियों से समय पर चेक-इन काउंटर पर रिपोर्ट करने का अनुरोध भी किया था। गौरतलब है कि अंतरराष्‍ट्रीय प्रस्थान वह क्षेत्र होता है, जिसका उपयोग यात्री विदेश जाने के लिए करते हैं। International Terminal में स्थित पासपोर्ट चेकपॉइंट से गुजरने के बाद यात्री अंतरराष्‍ट्रीय प्रस्थान की ओर बढ़ सकते हैं।

x