Airtel-Jio को बड़ा झटका! BSNL के इस Recharge Plan में रोज मिलेगा 2GB डेटा

भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनी BSNL जल्द ही पूरे देश में अपनी 4जी सेवा शुरू करने वाली है। इस खबर से सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है। यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि जुलाई 2024 में ही Private Telecom कंपनियों ने अपने प्लान के दाम बढ़ा दिए थे।

Central Desk

BSNL Recharge Plan :भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनी BSNL जल्द ही पूरे देश में अपनी 4जी सेवा शुरू करने वाली है। इस खबर से सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है। यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि जुलाई 2024 में ही Private Telecom कंपनियों ने अपने प्लान के दाम बढ़ा दिए थे।

BSNL ने भी एक खास प्लान लॉन्च किया है जो पूरे 395 दिन चलता है। इस प्लान में रोज 2GB डेटा, Unlimited Calling और कई बेनिफिट्स मिलने वाले हैं। आइए जानते हैं BSNL ₹2,399 Plan के बारे में डिटेल में…

BSNL ₹2,399 Plan

Airtel-Jio को बड़ा झटका! BSNL के इस Recharge Plan में रोज मिलेगा 2GB डेटा Big blow to Airtel-Jio! You will get 2GB data daily in this recharge plan of BSNL.

 

इस प्लान की कीमत 2399 रुपये है, यानी हर महीने करीब 185 रुपये पड़ेंगे। इस प्लान में आपको रोजाना 2 जीबी हाई स्पीड डेटा, रोजाना 100 फ्री SMS और पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर Unlimited Calling मिलेगी।

इसके अलावा, इस प्लान में पूरे देश में फ्री रोमिंग भी है। साथ ही आपको जिंग म्यूज़िक, BSNL ट्यून्स, हार्डी गेम्स, चैलेंजर अरीना गेम्स और गेमऑन एस्ट्रो टेल जैसे कई फायदे भी मिलेंगे।

महंगे प्लान्स से यूजर्स परेशान

Airtel-Jio को बड़ा झटका! BSNL के इस Recharge Plan में रोज मिलेगा 2GB डेटा Big blow to Airtel-Jio! You will get 2GB data daily in this recharge plan of BSNL.

 

इसी बीच, रिलायंस JIO, एयरटेल और वोडाफोन जैसी बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने कई प्लान्स के दाम बढ़ा दिए हैं। इससे लाखों लोगों को नुकसान हुआ है, चाहे वे पहले से रिचार्ज कराते हों या बाद में बिल भरते हों। हालांकि, इन कंपनियों ने अभी भी महीने, तीन महीने और साल भर के प्लान जारी रखे हैं।

Airtel के प्लान्स

Airtel-Jio को बड़ा झटका! BSNL के इस Recharge Plan में रोज मिलेगा 2GB डेटा Big blow to Airtel-Jio! You will get 2GB data daily in this recharge plan of BSNL.

एयरटेल ने अपने कई Popular Plans के दाम बढ़ा दिए हैं। कंपनी का कहना है कि ऐसा करने से वे ग्राहकों को सस्ते दाम पर अच्छी सेवा दे पाएंगे। कुछ मुख्य बदलावों की बात करें तो:
• पहले 28 दिन के लिए 1 GB रोजाना डेटा वाले प्लान की कीमत 265 रुपये थी, जो अब बढ़कर 299 रुपये हो गई है।
• 28 दिन के लिए 1.5 जीबी रोजाना डेटा वाले प्लान की कीमत 299 रुपये से बढ़कर 349 रुपये हो गई है।
• 28 दिन के लिए 2 GB रोजाना डेटा वाले प्लान की कीमत अब 409 रुपये है, जो पहले 359 रुपये थी।
• 84 दिन के लिए 1.5 GB रोजाना डेटा वाले प्लान की कीमत 719 रुपये से बढ़कर 859 रुपये हो गई है।
• 84 दिन के लिए 2 GB रोजाना डेटा वाले प्लान की कीमत अब 979 रुपये है, जो पहले 839 रुपये थी।
• पूरे साल के लिए 2.5 जीबी रोजाना डेटा वाले प्लान की कीमत अब 3599 रुपये है, जो पहले 2999 रुपये थी।

Jio के प्लान्स

रिलायंस जियो ने भी अपने कई पॉपुलर प्लान्स के दाम बढ़ा दिए हैं। कंपनी के दो सालाना प्रीपेड प्लान पहले 1559 रुपये और 2999 रुपये में आते थे, लेकिन अब इनकी कीमत बढ़ाकर 1899 रुपये और 3599 रुपये कर दी गई है। कुछ और बदलावों की बात करें तो:
• 28 दिन के लिए 2 GB रोजाना डेटा वाले प्लान की कीमत अब 349 रुपये हो गई है, जो पहले 299 रुपये थी।
• 28 दिन के लिए 1.5 जीबी रोजाना Data वाले प्लान की कीमत अब 299 रुपये हो गई है, जो पहले 239 रुपये थी।
• 28 दिन के लिए 3 जीबी रोजाना डेटा वाले प्लान की कीमत पहले जितनी ही 449 रुपये रखी गई है।

BSNL का नया प्लान उन यूजर्स के लिए बेहद आकर्षक है जो किफायती दरों पर बेहतर सेवाओं की तलाश में हैं। प्राइवेट कंपनियों द्वारा प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच, BSNL का यह प्लान निश्चित रूप से यूजर्स को राहत प्रदान करेगा।