Google ने भारतीय यूजर्स को दिया बड़ा झटका, YouTube के तीनों तरह के प्लान हुए महंगे

Google ने भारतीय यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए YouTube Premium के प्लान महंगे कर दिए हैं। YouTube Premium के प्लान अब भारतीय यूजर्स के लिए 58 फीसदी तक महंगे हुए हैं।

Digital Desk

YouTube Plans Become Expensive : Google ने भारतीय यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए YouTube Premium के प्लान महंगे कर दिए हैं। YouTube Premium के प्लान अब भारतीय यूजर्स के लिए 58 फीसदी तक महंगे हुए हैं।

YouTube Premium के स्टूडेंट, फैमिली और निजी तीनों तरह के प्लान की कीमतों में इजाफा हुआ है। कुछ दिन पहले ही रिचार्ज प्लान के महंगे होने के बाद भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स को लगने वाला यह दूसरा झटका है।

YouTube Premium के स्टूडेंट मासिक प्लान की शुरुआती कीमत अब 79 से बढ़कर 89 रुपये हो गई है जो कि करीब 12.6 फीसदी का इजाफा है। वहीं निजी प्लान की शुरुआती कीमत अब 149 रुपये हो गई है जो कि पहले 129 रुपये थी यानी इसमें 15 फीसदी का इजाफा हुआ है।

मासिक फैमिली प्लान की शुरुआती कीमत अब 299 रुपये हो गई है जो कि पहले 189 रुपये थी। नए अपडेट के बाद YouTube Premium के फैमिली मासिक प्लान की कीमतों में 58 फीसदी का इजाफा हुआ है। इस प्लान को 5 मेंबर इस्तेमाल कर सकते हैं।

नए प्लान नए और मौजूदा दोनों ग्राहकों के लिए हैं। YouTube प्रीमियम के साथ यूजर को विज्ञापन फ्री Experience, Offline Download, Background Playback और एड फ्री YouTube म्यूजिक का एक्सेस मिलता है।