‎‎Zomato और Swiggy से खाना मंगाना हुआ महंगा

Food Delivery Platform Zomato और Swiggy के प्लेटफॉर्म से खाना मंगाना थोड़ा और महंगा हो गया है। कंपनी ने अपनी Platform Fees बढ़ा दी है।

News Aroma Desk

Ordering Food From Zomato and Swiggy Becomes Expensive : Food Delivery Platform Zomato और Swiggy के प्लेटफॉर्म से खाना मंगाना थोड़ा और महंगा हो गया है। कंपनी ने अपनी Platform Fees बढ़ा दी है।

इन कंपनियों ने बेंगलुरु और दिल्ली जैसे मार्केट में ग्राहकों से प्रति Order लिए जाने वाले Platform Fees को 20 फीसदी बढ़ाकर 6 रुपये कर दिया है। इन बाजारों में पहले इन कंपनियों द्वारा 5 रुपये वसूले जा रहे थे।

‎‎Zomato और Swiggy  से खाना मंगाना हुआ महंगा  ‎Ordering food from Zomato and Swiggy becomes expensive

बेंगलुरु में स्विगी वर्तमान में 7 रुपये का Platform Fees भी चीर्ज कर रहा है, जिसे हटा दिया गया है।

बता दें कि दोनों कंपनियों ने पिछले साल Platform शुल्क शुरू किया था, जो शुरू में 2 रुपये प्रति Order था। जोमैटो और स्विगी अपने Overall राजस्व और मुनाफा बढ़ाने के लिए Platform Fees के साथ प्रयोग कर रहे हैं।

‎‎Zomato और Swiggy  से खाना मंगाना हुआ महंगा  ‎Ordering food from Zomato and Swiggy becomes expensive

जनवरी में स्विगी ने Selected Users के लिए 10 रुपये का Platform Fees दिखाई था, जो उस समय कई यूजर्स से लिए जा रहे 3 रुपये से काफी ज्यादा थी। 10 रुपये का चार्ज वास्तव में यूजर्स से नहीं लिया गया था, जहां उन्हें ज्यादा Fees दिखाई गई थी और फिर Final Payment के समय 5 रुपये का चार्ज लिया गया था।