झारखंड में क्रिसमस को लेकर कोरोना गाइडलाइन जारी कर सकती है सरकार?, सवाल पर मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिए जवाब

News Aroma Media

रांची: झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र ( Jharkhand Assembly Winter Session) के चौथे दिन गुरुवार को RIMS की अव्यवस्था को लेकर विपक्षी विधायकों (Opposite Legislators) ने जमकर बवाल काटा।

BJP विधायक समरी लाल विधानसभा (Assembly) के मेन गेट के पास कंबल ओढ़कर लेट गए। इसके बाद राज्य सरकार ने भरोसा दिया है कि RIMS की व्यवस्था में और भी सुधार किया जायेगा।

कोरोना को लेकर राज्य में अभी कोई खतरा नहीं

इधर स्वास्थ्य मंत्री Banna Gupta  ने कहा कि कोरोना (Corona) को लेकर राज्य में अभी कोई खतरा नहीं है लेकिन स्वास्थ्य विभाग (Health Deparment) पूरी तरह अलर्ट है।

क्रिसमस को लेकर कोई कोरोना गाइडलाइन (Guideline) जारी होने के सवाल पर बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोई भी त्योहार ऐसे नहीं मनाया जाना चाहिए, जिससे संक्रमण फैले, इसलिए इसके लिए जरूर एडवाइजरी (Advisory) जारी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि झारखं हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ बातचीत की है। चीन और ऐसे अन्य देशों से आगे की उड़ानें और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को रोका जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इससे पहले केंद्र ने Covid को गंभीरता से नहीं लिया था। अब वे चीन में कोरोना की स्थिति का संज्ञान लेकर इससे गंभीरता से निपट रहे हैं। हम तैयार हैं और पर्याप्त उपाय किये हैं। जैसे ही मामले बढ़ेंगे, हम तत्काल कदम उठाएंगे।

हेमंत सोरेन ने की एहतियात बरतने की अपील

कोरोना की स्थिति पर झारखंड के CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि ये हमारे संज्ञान में है और परिस्थिति को देखकर बहुत जल्द सभी को इससे अवगत कराएंगे।

उन्होंने कहा कि पहले की तरह इस बार भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर अभी से हम अलर्ट हैं। हालांकि, उन्होंने सभी से एहतियात बरतने की अपील की है। कहा कि सरकार के साथ-साथ आप भी Alert रहें। सभी के सहयोग से झारखंड में संक्रमण को फैलने नहीं देना है।

RIMS की व्यवस्था में सुधार हो रहा

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि RIMS की व्यवस्था में सुधार हो रहा है। व्यवस्था को सुधारने की कोशिश में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि BJP के विधायक समरीलाल उनके भाई हैं और उन्हें रिम्स की चिंता रहती है, इसलिए वह उन्हें यह भरोसा दिलाने आये हैं कि RIMS की व्यवस्था में सुधार होगा।

महिलाओं की सुरक्षा के मामले में कांग्रेस (Congress) की विधायक अंबा प्रसाद ने BJP विधायकों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि उनकी भी चिंता यही है कि राज्य की महिलाएं, यहां की बहू बेटियां कैसे सुरक्षित रहें लेकिन BJP के विधायकों से सवाल है कि उनके राज में बेटियां कितनी सुरक्षित थीं।