रांची हिंसा मामले में 6 के खिलाफ चलेगा मुकदमा

धर्म विरोधी नारेबाजी की। केस के अनुसंधान और सुपरविजन में FIR के नामजद आरोपियों के अलावा आठ- 10 लोगों पर घटना में शामिल होने का आरोप सही पाया गया था

News Desk

रांची: राजधानी रांची (Ranchi) के मेन रोड हिंसा मामले (Main Road Violence Case) में लोअर बाजार थाना (Lower Bazar Police Station) में दर्ज मामले के छह आरोपितों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति के लिए गृह सचिव के पास प्रस्ताव भेजा गया है।

इसमें बालूमाथ निवासी मो. सरफराज आलम, पत्थलकुदवा इस्लाम नगर निवासी मो. शबीर अंसारी, गुदड़ी चौक इमारत सरिया लेन निवासी मो. तबारक कुरैशी, कलालटोली निवासी मो. अफसर आलम (Mo. Officer Alam), इस्लाम नगर पत्थलकुदवा निवासी मो. उस्मान उर्फ करण कच्छप, साउथ स्ट्रीट कुर्बान चौक निवासी मो. शहबाज का नाम शामिल हैं।

घटना के दिन पुलिस अफसर रतन PP चौक पर ड्यूटी पर थे

कार्रवाई लोअर बाजार थाना के पुलिस अधिकारियों की शिकायत पर 10 जून, 2022 को दर्ज केस में पुलिस की जांच रिपोर्ट और सिटी SP की अनुशंसा के आधार पर DC ने की है।

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, घटना के दिन पुलिस अफसर रतन PP चौक पर ड्यूटी पर थे। इसी दौरान आठ-दस की संख्या में लोग नूपुर शर्मा मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए रतन PP चौक के पास पहुंचे।

10 लोगों पर घटना में शामिल होने का आरोप सही पाया गया

इसके बाद राहगीरों से धक्का- मुक्की और गाली- गलौज करने लगे। फिर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का पुतला जलाने के बाद भीड़ में शामिल कुछ लोग आक्रोशित हो उपद्रव करने लगे।

धर्म विरोधी नारेबाजी की। केस के अनुसंधान और सुपरविजन में FIR के नामजद आरोपियों के अलावा आठ- 10 लोगों पर घटना में शामिल होने का आरोप सही पाया गया था।