झारखंड

झारखंड में शिक्षक साइबर क्राइम का शिकार, 81 हजार रूपए की ठगी

Chaibasa Cyber Crime : चाईबासा में साइबर क्राइम (Cyber Crime) अपने पैर पसार रहा है। बता दें कि चक्रधरपुर BRC में पदस्थापित रिसोर्स शिक्षक अनिल कुमार प्रजापति (Anil Kumar Prajapati) भी सायबर क्राइम का शिकार हो गए। उनसे 81 हजार रूपए की ठगी कर ली गई।

कैसे हुई ठगी?

मामले को लेकर अनिल कुमार प्रजापति ने Cyber Crime Cell और SBI के कस्टमर केयर पोर्टल (Customer Care Portal) पर शिकायत दर्ज कराया है। प्रजापति वाराणसी मूलतः उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। और चक्रधरपुर BRC में कार्यरत हैं। चक्रधरपुर के चांदमारी में किराए के मकान पर रहते हैं।

डिमैट लिमिट एकाउंट (Demat Limit Account) खोलने के नाम पर सायबर क्राइम वालों ने पैन कार्ड, बैंक खाता, आधार कार्ड एवं हस्ताक्षर का सैंपल मांगा। जिसे WhatsApp के माध्यम से भेजा गया। एकाउंट खोलने के नाम पर बार-बार राशि की मांग की जाती रही।

जब उन्होंने अधिक राशि देने से इंकार किया तो प्रजापति के दस्तावेज का गलत उपयोग करने की धमकी दी गई। ठगों ने कहा कि राशि नहीं देने पर बातचीत की रिकार्डिंग और दस्तावेज पुलिस को सौंप कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अपराधी कभी खुद को कोटा राजस्थान और कभी गुजरात का बताते। राशि जमा करने के लिए दूसरे लोगों का एकाउंट नंबर (Account Number) दिया जाता रहा था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker