झारखंड

झारखंड में सुखाड़ से निपटने के लिए यह कदम उठायेगी चम्पाई सरकार

झारखंड के कई जिलों में सुखाड़ जैसी स्थिति पर मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने वैकल्पिक सिंचाई व्यवस्था की योजना बनाने की बात कही है। सरायकेला के राजनगर प्रखंड

Champai Government will Deal With Drought: झारखंड के कई जिलों में सुखाड़ जैसी स्थिति पर मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने वैकल्पिक सिंचाई व्यवस्था की योजना बनाने की बात कही है। सरायकेला के राजनगर प्रखंड और उसके आसपास के इलाकों में इस योजना को लागू किया जायेगा। साथ ही, नदी से सीधे पाइपलाइन के माध्यम से खेतों तक पानी पहुंचाने की योजना को तेजी से पूरा किया जायेगा, ताकि सुखाड़ के दौरान किसानों की खेती प्रभावित न हो।

हूल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री का दौरा

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन रविवार को अपने गृह जिला सरायकेला के झिलीगगोड़ा में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने हूल दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रमों में भाग लिया और सोमवार को झिलीगगोड़ा में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सुखाड़ के सवाल पर बताया कि झारखंड सरकार इस स्थिति से निपटने के लिए योजनाएं बना रही है, ताकि किसानों को लाभ मिल सके।

पाइपलाइन योजना से खेतों तक पानी पहुंचाने का प्रयास

मुख्यमंत्री ने बताया कि सरायकेला जिले के कई गांवों को चिह्नित कर अंडरग्राउंड पाइपलाइन योजना से खेतों में पानी पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। इस योजना को बिना ग्रामीणों की जमीन का अधिग्रहण किये सफलतापूर्वक पूरा किया जायेगा।

नये कानून से बेहतर होगी व्यवस्था

एक जुलाई से लागू हुए नये कानून के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे देश में कानून व्यवस्था बेहतर और सुदृढ़ होगी। निजी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री जमशेदपुर के लिए रवाना हुए और वहां से हेलीकॉप्टर से रांची के लिए प्रस्थान किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker