TPC सब-जोनल कमांडर आदेश गंझू सहित 5 उग्रवादियों को पुलिस ने दबोचा, फिर …

चतरा जिले की टंडवा थाना पुलिस (Tandwa Police station) ने TPC के सब-जोनल कमांडर (Sub-Zonal Commander) आदेश गंझू उर्फ प्रभाकर समेत पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।

News Aroma Media

Chatra News: चतरा जिले की टंडवा थाना पुलिस (Tandwa Police station) ने TPC के सब-जोनल कमांडर (Sub-Zonal Commander) आदेश गंझू उर्फ प्रभाकर समेत पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।

टंडवा इलाके में आगजनी और लेवी वसूली की कई घटना को इन उग्रवादियों ने अंजाम दिया है। इनके पास से एक राइफल, दो पिस्टल, आठ गोली, एयर पिस्टल, 18 नक्सली पर्चा समेत कई अन्य सामानों को पुलिस ने बरामद किया है।

गिरफ्तार उग्रवादी में TPC सब जोनल कमांडर आदेश गंझू उर्फ प्रभाकर, पिंटू कुमार गंझू, लालदेव कुमार गंझू और राजेश गंझू शामिल हैं। गिरफ्तार उग्रवादी टंडवा थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं।

कोल व्यवसायियों को लेवी के लिए धमकी

चतरा SP राकेश रंजन (Rakesh Ranjan) ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में बताया कि विगत कुछ दिनों से टंडवा थाना के आसपास के क्षेत्रों में TSPC Commander प्रभाकर जी के नाम से कोल व्यवसायियों को लेवी के लिये धमकी दी जा रही थी।

25 दिसंबर को टण्डवा थाना के होन्हे गांव में Anand and Sira Construction Company के साईट पर पानी टैंकर में आग लगाने एवं कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई थी।

इस संबंध में FIR दर्ज कर टंडवा थाना प्रभारी के नेतृत्व में अनुसंधान दल ने TSPC के Sub Zonal Commander प्रभाकर समेत पांच उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार उग्रवादियों पर टंडवा थाना में पूर्व से चार मामला दर्ज हैं।

गिरफ्तार हुए सभी उग्रवादी कोयला कारोबारी और ठेकेदारों के बीच आतंक का पर्याय बना हुआ था। ये सभी उग्रवादियों द्वारा टंडवा थाना क्षेत्र के फुलवरिया रेलवे पुल निर्माण कंपनी में लगे पोकलेन मशीन को आग लगाने की घटना में शामिल था।

इसके Anand and Sira Construction Company के साइट पर पानी टैंकर में आग लगाने और कर्मचारियों के साथ मारपीट करने की घटना में भी शामिल था।