रांची से हजारीबाग जा रहा 5 करोड़ का जेवर पकड़ाया

Central Desk

Ramgarh Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के लिए पुलिस की SST टीम काफी सक्रियता से कम कर रही है।

रामगढ़ और हजारीबाग की सीमा पर मांडू थाना के समीप बने चेकनाके पर 5 करोड रुपए के सोने और चांदी के जेवर जब्त किए गए हैं। इस मामले में रामगढ़ DC चंदन कुमार ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जांच पूरी होने तक जेवर और वाहन को पुलिस कस्टडी में ही रखा गया है। जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि उसका प्रयोग चुनाव के दौरान होना था या नहीं। उसमें किसी प्रकार की इनकम Tax की चोरी तो नहीं की गई है।

बताया जाता है कि Ranchi Airport से सात पेटियों में लगभग पांच करोड रुपए के सोने और चांदी के जेवर लेकर गार्ड आलोक सिंह, ड्राइवर सुमन और स्कॉटर वीरेंद्र हजारीबाग जा रहे थे।

उन जेवरों को हजारीबाग के विभिन्न जेवर दुकानों में Delivery देने की बात बताई जा रही है। मांडू थाने के पास बनाए गए चेकनाके पर ड्यूटी में तैनात Magistrate दीपक कुमार और ASI निशिकांत शर्मा ने उस वाहन को जांच के दौरान पकड़ा। जब तलाशी ली तो सात पेटियों में भारी मात्रा में आभूषण मिले। इसकी जानकारी तत्कल वरीय अधिकारियों को दी गई।

बाद में यह मामला आयकर विभाग को सौंप दिया गया। फिलहाल आयकर विभाग (Income Tax Department) की अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है।