CM हेमंत ने ED के नौंवे समन का भेजा लिखित जवाब, 31 मार्च तक टाइम नहीं…

CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने गुरुवार को ED के नौवें समन पर लिखित जवाब भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, CM ने एजेंसी को कहा है कि आगामी 31 मार्च तक उनकी व्यस्तता है और इस वजह से वे पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

Central Desk

9 th Summon to CM Soren: CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने गुरुवार को ED के नौवें समन पर लिखित जवाब भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, CM ने एजेंसी को कहा है कि आगामी 31 मार्च तक उनकी व्यस्तता है और इस वजह से वे पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

20 जनवरी को करीब सात घंटे तक उनके आवास पर पूछताछ

रांची के बड़गांई अंचल में जमीन घोटाले (Land Scam) से जुड़े मामले की जांच कर रहे ED ने CM को भेजे समन में उनसे 27 से लेकर 31 जनवरी तक की कोई तारीख अपनी सहूलियत के अनुसार तय करने को कहा था। गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने अपने कार्यालय के मैसेंजर के जरिए ED के एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर को अपनी चिट्ठी सीलबंद लिफाफे में भिजवाई।

सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने चिट्ठी में विधानसभा के आगामी बजट सत्र सहित अन्य आवश्यक कार्यों में अपनी व्यस्तता का हवाला दिया है और फिलहाल पूछताछ के लिए समय देने में असमर्थता जताई है।

सरकार बहुत मुश्किल से बनी है

गौरतलब है कि ED ने CM सोरेन से 20 जनवरी को करीब सात घंटे तक उनके आवास पर पूछताछ की थी। एजेंसी जांच आगे बढ़ाते हुए उनसे एक बार और पूछताछ करना चाहती है। जमीन घोटाले के इस मामले में ईडी अब तक IAS छवि रंजन (Chhavi Ranjan) सहित करीब डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

20 जनवरी को हुई पूछताछ के बाद CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने अपने आवास के बाहर जमा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि मैंने कोई चोरी नहीं की है। हमने उनके सभी सवालों के जवाब दिए हैं।

आगे जो भी परीक्षा देनी पड़े, उसके लिए हम तैयार हैं। हमने झारखंड लड़कर लिया है।

हम झारखंड (Jharkhand) को इन भ्रष्टाचारियों के हाथ में कभी जाने नहीं देंगे। सरकार बहुत मुश्किल से बनी है। सरकार बनने के बाद से ही हमारे खिलाफ षड्यंत्र चल रहा है। राज्य के विकास के साथ हमने इन षड्यंत्रों को नाकाम किया है। इनके पर को कुतर कर ही हम आगे बढ़ रहे हैं। अब उनके ताबूत में हम आखिरी कील ठोंकेंगे।