CM हेमंत सोरेन ने सदन में BJP पर कसा तंज, बोले- पार्टी कार्यालय में ‘जोहार’ लिखकर टांग तो दिया, लेकिन कभी बोलते नहीं

News Aroma Media

रांची: राज्येपाल के अभिभाषण पर मुख्योमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने जोहार (Johar) शब्द के साथ स्पीकर और सदस्यों का अभिवादन किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि हमारी परम्परा बनी रही इसलिए सभी को जोहार किया।

मुख्य विपक्षी पार्टी BJP पर तंज कसते हुए CM Hemant  ने कहा कि ये लोग कभी तो जोहार शब्द का प्रयोग किया नहीं लेकिन आजकल अपने पार्टी कार्यालय में जोहार लिखकर टांग दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा 20 वर्ष बाद विपक्ष अपनी भूमिका सीख रहा है। सदन में हमें अपना आचरण कैसे रखना चाहिए। सावित्री बाई फुले योजना (Savitri Bai Phule Yojana) के माध्यम से राज्य में भ्रूण हत्या में कमी लाई गई है।

कई योजना के माध्यम से राज्य में कई कार्य किये जा रहे हैं अपनी सोच अच्छी रखनी चाहिए। ये लोग सत्ता में आने के लिए बेचैन हैं, इसीलिए पानी पी-पीकर कोष रहे हैं, कानून व्यवस्था भ्रष्टा चार (Corruption) की बात करते हैं, लेकिन ये एक दिन में फलने वाला वृक्ष नहीं है, इन्होंने पेड़ भी लगाया, पानी भी दिया फल भी तोड़ा। अभी हमारी सरकार के बने तीन साल हुए हैं इसमें से दो वर्ष कोरोना में ही बीता, जबकि ये राज्य कितना पिछड़ा है ये किसी से छुपा हुआ नहीं है।

विपक्ष के पास धन, बल की कमी नहीं

सीएम हेमंत ने कहा कि हमारे विपक्ष ऐसे समूह से आते हैं जिनके पास धन, बल की कमी नहीं है। ये उन समुदाय के लोग हैं जो गुजरात को चलाते हैं, महाराष्ट्र को चलाते हैं और देश को चलाते हैं।

फिर भी डबल इंजन (Double Engine) की सरकार होने के बाद ये राज्य इतना पीछे क्यों चला गया। इन लोगों ने योजना बद्ध तरीके से इस राज्य को लूटने की योजना बनाई, इसके जिम्मेदार ये लोग हैं।

BJP ने हाथी उड़ाया

सदन में सीएम हेमंत ने कहा कि हमारा राज्य पिछड़ा होने की वजह से कई चीजो से जूझ रहा है शिक्षा का अभाव है। GST से ऐसे पिछड़े राज्य को काफी नुकसान हुआ है।

6 हजार करोड़ का नुकसान GST बन्द होने से इस राज्य को हुआ। कम्बल घोटाला हुआ, हाथी उड़ाया, जमीनों की दलाली की, स्कूलों को बंद कर दिया, इनकी सरकार कहती है झारखण्ड (Jharkhand) के युवा नौकरी करने के योग्य नहीं है।

चार्जशीट में अवैध खनन का कोई जिक्र नहीं

पूजा सिंघल से रिश्तों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये भी जरूर बताएंगे। चार्जशीट में अवैध खनन (Illegal Mining) का कोई जिक्र नहीं है, लेकिन जब ये राजनीतिक रूप से नहीं सकते तो ED के दरवाजे पर जाते हैं। अवैध खनन की जांच के लिए हमने SIT का भी गठन कर दिया है और कहा है क्या गड़बड़ी हुई है। दूध का दूध और पानी का पानी किया जाए।

देश में LIC और बैंकों के इतने बड़े पैसों का घोटाला हो गया, लेकिन ये लोग अट्ठनी चौवनी खोजने चले हैं। देश एक ऐसे दौर से गुजर रहा है, जहां ये सोचना जरूरी है कि जहां इनके सरकार नही हैं वहां ऐन केन प्राकरेण (Ain Ken Prakran) सरकार को बदलने में लगे हुए रहते हैं।
हमने जो कहा वो पूरा करके दिखाया

CM हेमंत ने कहा कि 40 वर्ष बाद हम बूढ़ा पहाड़ गए, राज्य में कई ऐसे जगह अभी भी हैं जहां सरकार की नजर नहीं गयी हैं। हमारे काम को झूठ का पुलिंदा बता रहे हैं। हमने 20 लाख राशन कार्ड (Ration card) बनाया। विदेशों में बच्चों को पढ़ने के लिए भेजा, ये झूठ का पुलिंदा है। हमारी सरकार जो कहती है वो पूरा कर के दिखाती है।