CM नीतीश की शिक्षक संघों के साथ बैठक 5 अगस्त को

इसके लिए मुख्यमंत्री ने पांच अगस्त को शिक्षक संघों की बैठक बुलायी है, बैठक मुख्यमंत्री आवास में पांच अगस्त को शाम चार बजे से होगी

News Aroma Media

पटना: बिहार में लम्बे समय से चल रहे शिक्षक संघों (Teacher Unions) के आंदोलन को देखते हुए आखिरकार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) शिक्षक संघों के सदस्यों  के वार्ता करेंगे।

इसके लिए मुख्यमंत्री ने पांच अगस्त को शिक्षक संघों की बैठक (Teachers unions Members Meeting) बुलायी है। बैठक मुख्यमंत्री आवास में पांच अगस्त को शाम चार बजे से होगी।

शिक्षकों के साथ बनी तनातनी के बीच अब समाधान के लिए नीतीश कुमार ने सभी के साथ बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री नीतीश ने पहले ही शिक्षक संघों को आश्वासन दिया था कि वे उनके साथ वार्ता करेंगे। इसी के तहत अब नीतीश ने 5 अगस्त को बैठक बुलाई है।

बैठक में शिक्षक संघों की विभिन्न मांगों पर मुख्यमंत्री चर्चा करेंगे

बैठक में मुख्यमंत्री के साथ राज्य के विभिन्न शिक्षक संघ के नेताओं के साथ ही राज्य की सत्ताधारी महागठबंधन के तमाम दलों के नेताओं को भी इस बैठक में बुलाया गया है।

बैठक में शिक्षक संघों की विभिन्न मांगों पर मुख्यमंत्री चर्चा करेंगे। इसके बाद उसके समाधान तलाशने का रास्ता निकाला जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में 01 लाख 70 हजार शिक्षकों की बहाली होनी है। इसके लिए उन्हें BPSC द्वारा आयोजित परीक्षा देनी है। इसका राज्य के मौजूदा शिक्षक विरोध कर रहे हैं।

नीतीश सरकार ने राज्य में नई डोमिसाइल नीति लागू (New domicile policy implemented) की है यानी अब बिहार के बाहर के लोग भी शिक्षक बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसका भी शिक्षक संघ सहित नीतीश सरकार में शामिल कई घटक दल विरोध कर रहे हैं जबकि राज्य कुछ अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है।