रामगढ़ में कोयला तस्कर एक बार फिर हुए एक्टिव, एसपी ने दिए सभी थाना प्रभारी को निर्देश

News Aroma Media
#image_title

रामगढ़: जिले में कोयला तस्करों ने एक बार फिर पाव फैलाना शुरू कर दिया है। कई थाना क्षेत्रों में ईट भट्ठों पर भी अवैध कोयले की खेप गिराई जा रही है।

इस अवैध कारोबार पर हर हाल में अंकुश लगाना है। यह बात बुधवार को अपराध समीक्षा बैठक के दौरान एसपी प्रभात कुमार ने कही।

उन्होंने बैठक की शुरुआत में ही रामगढ़, रजरप्पा, गोला, मांडू, कुजू, बरकाकाना, भुरकुंडा और भदानीनगर थाना के प्रभारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि इन थाना क्षेत्रों में कोयला तस्करों की सक्रियता काफी बड़ी हुई है।

जिले में अवैध कोयले की खेप बॉर्डर से होकर दूसरे जिले और यहां तक की बनारस की मंडियों तक के पहुंचने की सूचना है। कोयला तस्करों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

बैठक के दौरान एसपी प्रभात कुमार ने लंबित मामलों के निष्पादन पर भी विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिले में लंबित मामलों की संख्या में काफी कमी आई है।

लंबे समय से लंबित कांड का निष्पादन हो चुका है। वारंटिओं की भी गिरफ्तारी हुई है।

लेकिन अभी भी कुछ थाना में लंबित मामलों पर और अधिक काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम में चोरी की घटनाओं में भी इजाफा होता है‌।

इसके लिए पेट्रोलिंग को और मजबूत करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पैंथर मोबाइल टीम को ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है।

हर गली और चौराहे पर मुस्तैदी से गस्त लगानी होगी, ताकि वारदातों की संभावना कम हो।

एसपी ने रात्रि गश्त पर एक बार फिर जोर दिया है। उन्होंने कहा है कि पेट्रोलिंग टीम के अलावा वरीय अधिकारी भी रात्रि गश्त लगाएंगे।

जिले में 3 डीएसपी अल्टरनेट डे रात्रि गश्त पर निकलेंगे। इसके अलावा एसपी खुद भी जिले का मुआयना करेंगे। इसके लिए समय का निर्धारण नहीं किया गया है।

बैठक में एसडीपीओ अनुज उरांव, डीएसपी हेडक्वार्टर प्रकाश सोए, पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो, रामगढ़ इंस्पेक्टर विद्याशंकर, रजरप्पा इंस्पेक्टर विपिन कुमार, मांडू इंस्पेक्टर केशव कुमार, कुज्जू ओपी प्रभारी अजीत भारती, पतरातू थाना प्रभारी भरत पासवान, भुरकुंडा ओपी प्रभारी अखिलेश चौबे, बरकाकाना ओपी प्रभारी हर नारायण साह सहित सभी थानों के प्रभारी मौजूद थे।