गुमला DC सुशांत गौरव के जनता दरबार में पहुंचे फरियादी

News Desk

गुमला: उपायुक्त के कार्यालय कक्ष (Office Room) में मंगलवार को साप्ताहिक जनता दरबार लगा। DC सुशांत गौरव (DC Sushant Gaurav) ने लोगों की समस्याओं को सुना। साथ ही संबंधित अधिकारियों (Authorities) को समस्याओं के समाधान का निर्देश दिया।

अप्रशिक्षित शिक्षक का भुगतान कराने की मांग

जनता दरबार में सिसई बरटोली निवासी (Resident of Sisai Bartoli) पूनम देवी, देवकी देवी, सावित्री देवी, पुनीता देवी, अंजू देवी आदि महिलाओं ने राशन कार्ड (Ration card) से राशन दिलवाने की मांग की।

घाघरा प्रखंड (Ghaghra Block) के सुकेश्वर उरांव ने जामटोली स्थित नवप्राथमिक विद्यालय (Elementary School) के अप्रशिक्षित शिक्षक का बकाया मानदेय का भुगतान कराने की मांग की।

रायडीह प्रखंड (Raidih Block) अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय खीराखांड़ (Government Primary School Kheerkhand) के ग्रामीणों ने विद्यालय भवन का निर्माण कराने की मांग की।

गुमला प्रखंड (Gumla Block) अंतर्गत सिलाफारी की तारा देवी ने पलमा-गुमला (Palma-Gumla) पथ चौड़ीकरण में जमीन अधिग्रहित होने और घर टूटने के संबंध में आवेदन दिया।

घाघरा के बीरू राय ने DC से गुमला लोहरदगा रोड (Gumla Lohardaga Road) में पांच डिसमिल जमीन उपलब्ध कराने की मांग की।

जमीन कब्जा से मुक्त कराने की मांग

घाघरा की अमृता कुमारी ने शादी के लिए आर्थिक मदद करने, कुम्हरिया सुअरगुड़ा के विजय लोहरा ने दैनिक रोजगार देने, बसिया बानागुटु के बलराम साहू ने दाखिल खारिज कराने, कामडारा सालेगुटु की बसंती देवी ने PM आवास बनवाने, गुमला (Gumla) के तेलगांव पंचायत (Telgaon Panchayat) में पंचायत सचिवालय की जमीन कब्जा से मुक्त कराने की मांग की।

इसके अलावा सिसई (Sisai) के पिल्खी मोड़ से बस स्टैंड होते हुए कॉलेज रोड (College Road) तक सड़क बनाने, सिसई के पिलखी डाड़ंटोली के ग्रामीणों ने श्मशान घाटन जाने वाले रास्ते में पुलिया बनाने, गुमला (Gumla) के उर्मी ग्राम निवासी भंवरा लोहरा ने मकान का मरम्मत कराने की मांग की। साथ ही अन्य फरियादियों ने भी DC के समक्ष अपनी समस्या को रखा।

DC सुशांत गौरव ने फरियादियों के आवेदन को संबंधित विभागों को अग्रसारित करते हुए उनकी समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया ।