भारत

राहुल गांधी के घर के बाहर अचानक बढ़ी सुरक्षा, जानें क्या है मामला

सूत्रों मुता‎बिक स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ अर्धसैनिक बलों की एक प्लाटून को भी गांधी (GANDHI)के आवास के निकट तैनात किया गया है।

Following intelligence inputs regarding potential unrest:नई दिल्ली(NEW DELHI) दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा अशांति फैलाये जाने संबंधी खुफिया सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस(DELHI POLICE) ‎विभाग ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (RAHUL GANDHI)के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

सूत्रों के मुता‎बिक स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ अर्धसैनिक बलों की एक प्लाटून को भी गांधी (GANDHI)के आवास के निकट तैनात किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ गांधी की टिप्पणी को लेकर सोमवार को लोकसभा (LOKSABHA)में हंगामा हुआ था।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को सूचना मिली कि दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्य अशांति फैला सकते हैं जिसके बाद मध्य दिल्ली में कांग्रेस (CONGRESS)नेता के आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। पुलिस(POLICE) को संदेह है कि लोग तख्तियां या होर्डिंग लेकर उनके घर के बाहर इकट्ठा हो सकते हैं।

स्थानीय पुलिस को 24 घंटे गांधी के आवास के आसपास निगरानी बढ़ाने को कहा गया है। गांधी को जेड प्लस की सुरक्षा प्राप्त है। बुधवार को भाजपा(BJP) की दिल्ली इकाई के नेताओं ने पार्टी के विरूद्ध गांधी की टिप्पणियों को लेकर यहां विरोध प्रदर्शन किया था और उनसे माफी की मांग की थी।

प्रदर्शनकारी जैसलमेर हाउस(Jaisalmer House) के पास इकट्ठा हुए थे और उन्होंने गांधी एवं उनकी पार्टी के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए अकबर रोड पर स्थित कांग्रेस(CONGRESS) मुख्यालय की ओर बढ़ने की कोशिश की थी।
मध्य दिल्ली में 27 जून को एआईएमआईएम(AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के आवास के बाहर कुछ लोगों ने पोस्टर चिपकाए थे, जिसमें लोकसभा(LOK SABHA) में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनके द्वारा लगाये गये नारे को लेकर उन्हें लोकसभा(LOKSABHA) से निलंबित करने की मांग की गई थी।

दिल्ली पुलिस(DELHI POLICE) ने इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker