कांग्रेस नेता आदित्य जायसवाल ने की शशि थरूर के पक्ष में मतदान करने की अपील

News Alert

रांची: कांग्रेस नेता आदित्य विक्रम जायसवाल (Aditya Vikram Jaiswal) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) के पक्ष में मतदान करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि 25 वर्षों के बाद लोकतांत्रिक तरीके से 17 अक्टूबर को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव (Congress National President Election) होने वाला है।

जायसवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press conference) में कहा कि कांग्रेस का यह चुनाव एक आंतरिक प्रकिया है। इसमें डॉ. शशि थरूर एक मजबूत उम्मीदवार के तौर पर उतरे हैं।

थरूर के 10 सिद्धांत का लोकार्पण भी किया

झारखंड में कुल 319 डेलिगेट्स हैं, जो 17 अक्टूबर को प्रदेश कार्यालय में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कार्यालय (State Office) में दो बूथ सेंटर बनाए गए हैं।

इस दौरान उन्होंने थरूर के 10 सिद्धांत का लोकार्पण भी किया। इनमें पार्टी संगठन में आधारभूत परिर्वतन की प्रक्रिया को अपनाने, संगठन कार्य का विकेंद्रीकरण (Decentralisation) करने, पार्टी के मूलभूत सिद्धांतों का पुन: दोहराने, पार्टी के कार्यकर्ताओं की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करने, पार्टी के अंदर चुनाव प्रबंधन को फिर से मजबूत करने, युवाओं पर अधिक और विशेष फोकस करने सहित अन्य शामिल हैं।