कांग्रेस नेता ने अपनी बेटी की हत्या के पीछे का करण लव जिहाद बताया, पार्टी पर ही उठाया…

Central Desk

Congress leader Niranjan Hiremath: कांग्रेस नेता और पार्षद निरंजन हिरेमथ (Niranjan Hiremath) ने अपनी बेटी की हत्या को लेकर अपनी पार्टी पर ही सवाल उठाया है।

हत्या के पीछे का करण लव जिहाद बताया है। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की हत्या (Murder) कालेज परिसर में सरेआम चाकु से गोदकर कर दी गई।

उन्होंने कहा, इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। मैंने ऐसे कई मामले देखे हैं। उनकी क्रूरता बढ़ती जा रही है। युवा क्यों भटक रहे हैं? हालात ऐसे हो चुके हैं कि कि मैं यह कहने में संकोच नहीं कर सकता। क्योंकि मैं बेटी को खोने का दर्द जानता हूं। कई माता-पिता अपने बच्चों को खो रहे हैं। मुझे लगता है कि यह लव जिहाद (Love Jihad) बहुत फैल रहा है।

इससे पहले मुख्यमंत्री Siddaramaiah ने कहा था कि इस मामले में जबरन धर्म परिवर्तन का कोई एंगल नहीं है। इस पर लड़की के पिता ने पूछा, यह लव जिहाद नहीं तो क्या है? उन्होंने दावा किया कि विवाह के नाम पर जबरन धर्म परिवर्तन बहुत फैल रहा है।

मृतक नेहा की मां गीता ने अपनी शिकायत में कहा कि नेहा के पिता ने चार महीने पहले आरोपी फैयाज से बात की थी और उससे कहा था कि वह उनकी बेटी से शादी के लिए संपर्क न करें क्योंकि वह पढ़ना चाहती है।

अपनी शिकायत में, नेहा की मां ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में अपने माता-पिता को बताया था कि फैयाज ने उसे धमकी दी थी कि अगर उसने उसका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

वहीं दूसरी तरफ हत्या के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Bharatiya Vidyarthi Parishad) के कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर के आवास का घेराव किया। वहां तैनात पुलिस अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और पुलिस हिरासत में ले लिया।

यह विरोध तब सामने आया है जब हत्या (Murder) के मामले की FIR से पता चला कि आरोपी लगातार नेहा हिरेमथ से शादी करने का दबाव बना रहा था। यहां तक कि लड़की के माता-पिता से भी संपर्क किया था।

घटना के बारे में बताते हुए नेहा के पिता हीरेमथ ने कहा कि उनकी बेटी की सुबह 8 बजे से क्लास थी। शाम करीब 4.30 बजे जब वह अपनी कक्षाएं पूरी करने के बाद बाहर निकली, तो वह उसके पास आया और College Campus के अंदर उस पर लगभग छह बार चाकू से वार किया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बता दें कि हिरेमथ की बेटी नेहा एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। आरोप है कि उसके साथी फयाज ने उसे मार डाला था। पुलिस ने बताया कि ये दोनों BCA कोर्स के दौरान बैचमेट थे। पूरी घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई।

पुलिस के मुताबिक, फैयाज चाकू लेकर College Campus के अंदर गया और नेहा पर पांच-छह वार किए। हमले के दौरान उसे भी चोटें आईं और उसे पीड़िता के साथ अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने नेहा को मृत घोषित कर दिया।