रिजल्ट की रात ही होगी चारों राज्यों के कांग्रेस विधायकों की मीटिंग, सभी को…

राजस्थान की राजधानी जयपुर, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर तथा हैदराबाद में विधायकों को एकत्रित कर उन्हें बेंगलुरु और चेन्नई के सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाएगा

News Aroma Media

Congress MLAs Meeting : कांग्रेस इस बार चारों राज्यों में सरकार बनाने को लेकर काफी सजग है।इस बार भारतीय जनता पार्टी का लोटस अभियान (Lotus Campaign) कामयाब ना हो।

इसके लिए कांग्रेस ने विशेष रूप से तैयारी कर रखी है। जो भी विधायक चुनाव (MLA Election) जीतेंगे। उन्हें राजधानी में विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर तथा हैदराबाद में विधायकों को एकत्रित कर उन्हें बेंगलुरु और चेन्नई के सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाएगा।

कांग्रेस का मानना है कि राज्यपाल सरकार बनाने में व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं। कांग्रेस विधायकों की तोड़फोड़ ना हो।इसके लिए कांग्रेस ने इस बार विशेष इंतजाम किए हैं।

सभी विधायकों को सुरक्षित रखने का जिम्मा कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार (Deputy Chief Minister Shivkumar) को सौंपा गया है।

उन्होंने चेन्नई और बेंगलुरु में सुरक्षित स्थानों का चयन करके रखा है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन से भी विधायकों को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।

3 तारीख की रात को विधायकों की बैठक

कांग्रेस हाई कमान (Congress High Command) ने चारों राज्यों के निर्वाचित विधायकों को 3 दिसंबर को ही विधायक दल की बैठक में शामिल होने की निर्देश दिए हैं। बैठक के पश्चात विधायकों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के लिए इस बार विशेष विमानो की व्यवस्था भी की गई है।

कांग्रेस हाई कमान इस बार भारतीय जनता पार्टी को ऐसा कोई मौका नहीं देना चाहता है, जिससे वह कोई भी तोड़फोड़ कर सकें।