झारखंड में 10 को उलिहातू से शुरू होगी कांग्रेस की भारत जोड़ो पदयात्रा

News Aroma Media

खूंटी: कांग्रेस की भारत जोड़ो पदयात्रा के (Bharat Joro Yatra) समर्थन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी 10 अक्टूबर को (Pradesh Congress Committee) राज्य में पदयात्रा की शुरूआत भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू से करेगी।

यह बात कार्यक्रम के कंट्रोल रूम प्रभारी व पूर्व विधायक केशव महतो कमलेश ने कही।

महतो शनिवार को स्थानीय निरीक्षण भवन में कांग्रेस के प्रेस कॉन्फ्रेंस को (Congress press conference) संबोधित कर रहे थे।

अभियान का शुभारंभ किया जाएगा

उन्होंने कहा कि Rahul Gandhi की भारत जोड़ो यात्रा जिन (Bharat Joro Yatra) प्रदेशों से नहीं गुजर रही है, उन प्रदेशों में भी यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है।

इसी के तहत 10 अक्टूबर को बिरसा मुंडा की जन्मस्थली से (Birthplace of Birsa Munda) प्रदेश में इस अभियान का शुभारंभ किया जाएगा।

10 अक्टूबर को उलिहातू से सायको के किताहातू मैदान तक पदयात्रा निकाली जाएगी।

कांग्रेसी और स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीण शामिल होंगे

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता (Congress State Spokesperson) सतीश पाल मुंजनी ने कहा कि पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा और खूंटी जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी के नेतृत्व में उलिहातू से निकाली जाने वाली इस पदयात्रा में संयोजक (Coordinator in Hiking) सुबोध कांत सहाय, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, राज्य सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे के चारों मंत्री सहित प्रदेश के कई वरिष्ठ कांग्रेसी और स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीण (Local People and Villagers) शामिल होंगे।

गलत नीतियों और नीयत के कारण बढ़ रही महंगाई,

पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा ने कहा कि प्रथम दिन की पदयात्रा के (First Day Hike) समापन पर किताहातु मैदान में जनसभा का आयोजन कर ग्रामीणों को मोदी सरकार की गलत नीतियों और नीयत के कारण बढ़ रही महंगाई (Dearness), बेरोजगारी (Unemployment) और नफरत के वातावरण के बारे में जानकारी दी जाएगी और ग्रामीणों से संवाद कर उनकी समस्याओं को सुनकर यथोचित समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी मौजूद थे

प्रेस कॉन्फ्रेंस में (Press Conference) कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी, AICC सदस्य विनय सिन्हा दीपू, जिला कांग्रेस प्रवक्ता ओमप्रकाश मिश्रा, जिला कांग्रेस महासचिव रवि मिश्रा, कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव नईमुद्दीन खान, नरेश तिर्की, विल्सन टोपनो, डॉ अनिल बड़ाईक, पांड्या मुंडा, सुनीता गोप आदि मौजूद थे।